Sports

सेंट जॉन्स, एंटीगुआ : क्रिकेट वेस्टइंडीज के सिलेक्टर्स ने आगामी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा कर दी है। पैनल ने 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आठवें टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है जिसमें आंद्रे रसेल और सुनील नरेन जैसे नाम नहीं हैं। बता दें कि वेस्टइंडीज एकमात्र टीम है जिसने 2012 में श्रीलंका में और 2016 में भारत में 2 बार टी-20 विश्व कप जीता है। 

फिलहाल वेस्टइंडीज टीम विश्व कप के लिए पहला मुकाबला 17 अक्टूबर को खेलेगी। निकोलस पूरन कप्तान रहेंगे जबकि रोवमैन पॉवेल उप-कप्तान बनाए गए हैं। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज एविन लुईस को भी कॉल की गई है। 2 अनकैप्ड प्लेयर यानिक कारिया और ऑलराउंडर रेमन रीफर का भी चुनाव किया गया है। 

 

Windies team, T20 World Cup 2022, cricket news in hindi, Nicholas pooran, विंडीज टीम, टी20 विश्व कप 2022, क्रिकेट समाचार हिंदी में, निकोलस पूरन, cricket west indies


सीडब्ल्यूआई के प्रमुख चयनकर्ता डॉ. डेसमंड हेन्स ने कहा कि हमने वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने के लिए युवाओं और अनुभव के मिश्रण का चयन किया है। चयन प्रक्रिया में हम चल रहे सीपीएल के बारे में जानते हैं और हम उन खिलाडिय़ों को देख रहे हैं जो बहुत अच्छा खेल रहे हैं। मैंने अपने कार्यकाल की शुरुआत में कहा था कि खिलाडिय़ों को मौका देने में मेरी दिलचस्पी होगी और मुझे लगता है कि मैं ऐसा करने में सफल हुआ हूं। मेरा मानना है कि यह एक बहुत अच्छी टीम है।

वेस्टइंडीज आईसीसी टी-20 विश्व कप 2022 टीम
निकोलस पूरन - कप्तान, रोवमैन पॉवेल - उपकप्तान, यानिक करियाह, जॉनसन चाल्र्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसिन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ईविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेड मैककॉय, रेमन रेफर, ओडियन स्मिथ।

राउंड 1 में विंडीज के मैच
17 अक्टूबर : वेस्टइंडीज बनाम स्कॉटलैंड
19 अक्टूबर : वेस्टइंडीज बनाम जिम्बाब्वे
21 अक्टूबर : वेस्टइंडीज बनाम आयरलैंड