Sports

लंदन : फ्रेंच ओपन चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल, मौजूदा नंबर एक ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी और पूर्व नंबर एक अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विंबलडन के दूसरे दौर में जगह बना ली है जबकि पूर्व नंबर एक रुस की मारिया शारापोवा को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा है। तीसरी सीड नडाल ने जापान के युइची सुगिता को दो घंटे एक मिनट में 6-3, 6-1, 6-3 से हराया जबकि 11वीं सीड अमेरिका की सेरेना ने एक घंटे 20 मिनट में इटली की गुइलिया गातो मोंटिकोन को 6-2, 7-5 से हरा दिया।

PunjabKesariमहिला वर्ग में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने चीन की सेईसेई झेंग को एक घंटे 16 मिनट में 6-4, 6-2 से हराकर दूसरे दौर में स्थान बना लिया। बार्टी ने मैच में चार बार विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस तोड़ी। पांचवीं सीड जर्मनी की एंजेलिक केर्बर भी दूसरे दौर में पहुंच गयी हैं। केर्बर ने हमवतन तात्जाना मरिया को एक घंटे 21 मिनट में 6-4, 6-3 से हराया।

PunjabKesari

पुरूषों में पांचवीं सीड डोमिनिक थिएम को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। अमेरिका के सैम क्वेरी ने थिएम को दो घंटे 29 मिनट में 6-7, 7-6, 6-3, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में स्थान बना लिया। पूर्व नंबर एक रुस की मारिया शारापोवा को फ्रांस की पोलिन पेरमेंटियर ने दो घंटे 17 मिनट में 4-6, 7-6, 5-0 से हराया। शारापोवा ने तीसरे सेट में 0-5 से पिछडऩे के बाद मैच छोड़ दिया।

PunjabKesari

फ्रांसीसी खिलाड़ी 2011 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में दूसरे दौर में पहुंची हैं। शारापोवा पिछले साल ही पहले दौर में बाहर हो गई थी और इस बार भी उन्हें पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। इस बीच बुधवार को दूसरे दौर के मुकाबलों में आठवीं सीड यूक्रेन की एलिना स्वीतोलिना, पूर्व नंबर एक बेलारुस की विटोरिया अजारेंका और चीनी ताइपे की सू वेई सीह ने दूसरे दौर के मुकाबले जीतकर तीसरे राउंड में जगह बना ली है।

PunjabKesari

स्वीतोलिना ने रुस की मार्गरीटा गैसपेरिन को एक घंटे 53 मिनट में 5-7, 6-5 से हराया। गैसपेरिन ने दूसरे सेट में मुकाबला छोड़ दिया। अजारेंका ने ऑस्ट्रेलिया की एजला टॉम जानोविच को एक घंटे तीन मिनट में 6-2, 6-0 से शिकस्त दी। सीह ने बेल्जियम की कर्सटेन फ्लिपकेन्स को एक घंटे 16 मिनट में 7-6, 6-3 से हराया। पुरुषों में फ्रांस के बेनोएट पेयरे भी तीसरे दौर में पहुंच गए। उनके विपक्षी खिलाड़ी सर्बिया के मियोमिर कैसमानोविच ने 6-7, 4-6, 0-15 के स्कोर पर मैच छोड़ दिया। 28वीं सीड पेयरे ने इस तरह दूसरे दौर का मुकाबला जीत लिया।

.
.
.
.
.