Sports

हैदराबाद : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के शुरुआती मैच में नहीं खेलेंगे, क्योंकि उनके घुटने का पुनर्वास जारी है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस बारे में जानकारी दी है। विलियमसन शुक्रवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में केवल बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं जिसका लक्ष्य सोमवार को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे और अंतिम अभ्यास मैच में बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण करना है।

विलियमसन की फिटनेस पर बात करते हुए मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, 'शुरू से ही हमने केन की खेल में वापसी पर दीर्घकालिक दृष्टिकोण रखा है। उनकी रिकवरी अच्छी हो रही है और अब यह सुनिश्चित करने की बात है कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की तीव्रता और कठोरता का सामना कर सकें।' स्टीड ने अंत में कहा, 'हम केन के पुनर्वास के लिए दिन-ब-दिन दृष्टिकोण अपनाना जारी रखेंगे और निश्चित रूप से तैयार होने से पहले लौटने के लिए उस पर कोई दबाव नहीं डालेंगे।' 

विलियमसन ने आईपीएल 2023 के उद्घाटन मैच के दौरान एसीएल टूटने के कारण छह महीने के ब्रेक के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की। अनुपस्थिति की इस अवधि के दौरान उनकी सर्जरी हुई। इंग्लैंड में राष्ट्रीय टीम के साथ प्रशिक्षण के दौरान उन्होंने अपना पुनर्वास जारी रखा। विलियमसन की अनुपस्थिति के दौरान टॉम लैथम 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप के पहले मैच में न्यूजीलैंड के लिए कप्तान की भूमिका निभाएंगे। लैथम दो अभ्यास मैचों में भी टीम की कमान संभालेंगे। विलियमसन का मुख्य ध्यान 9 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ होने वाले न्यूजीलैंड के दूसरे विश्व कप मैच के लिए फिटनेस हासिल करने पर होगा।