Sports

खेल डैस्क : आईपीएल 2022 का शेड्यूल सामने आ चुका है। 26 मार्च को पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान पद को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। कहा गया- विराट ही कप्तानी के उपलब्ध होंगे। अब इन्हीं विरामों पर आरसीबी के पूर्व कप्तान डेनियल विट्टोरी ने विराम लगा दिया है। उन्होंने साफ कहा है कि फ्रेंचाइजी दूसरे विकल्पों की तलाश कर रही है।

Virat Kohli, RCB, Daniel Vettori, cricket news in hindi, Sports news, Royal Challenger Bangalore, आईपीएल 2022, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पास कप्तानी पद संभालने के लिए विराट के अलावा दो क्रिकेटर फाफ डु प्लेसिस और दिनेश कार्तिक आगे चल रहे हैं। इन दोनों प्लेयरों के पास ट्वंटी-20 का लंबा अनुभव है। फाफ कप्तानी पद के लिए आगे चल रहे हैं लेकिन फ्रेंचाइजी द्वारा कप्तान का खुलासा न किए जाने पर क्रिकेट फैंस विराट की ही चर्चा करने लगे हैं। आरसीबी प्रबंधकों ने आईपीएल ऑक्शन में फाफ डु प्लेसिस को 7 करोड़ तो दिनेश कार्तिक को 5.50 करोड़ की मोटी रकम देकर खरीदा था। उम्मीद थी कि इन दोनों में से किसी एक को कप्तान बनाया जा सकता है। लेकिन ऐसा अब तक नहीं हो पाया है। 


Virat Kohli, RCB, Daniel Vettori, cricket news in hindi, Sports news, Royal Challenger Bangalore, आईपीएल 2022, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

बहरहाल, विट्टोरी ने कहा कि नहीं (विराट कोहली फिर से आरसीबी के कप्तान नहीं होंगे)। मुझे लगता है कि यह उतना ही सरल है। मुझे नहीं लगता कि यह कभी काम करता है। फ्रेंचाइजी या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक बार जब कप्तान आगे बढ़ जाता है, तो उसके लिए आगे बढऩा ही सही होता है। मुझे लगता है कि फ्रेंचाइजी कोहली से आगे बढ़ेगी। वे मैक्सवेल और डु प्लेसिस को और यहां तक कि दिनेश कार्तिक की ओर देखेंगे। फाफ भी मैक्सवेल की ओर देखेंगे। लेकिन अगर वे पहले तीन मैच जीत जाते हैं, तो शायद वे उसके साथ बने रहेंगे। आईपीएल में तीन साल एक लंबी अवधि का समय है। वे मैक्सवेल को तीन साल तक के लिए देखेंगे और उम्मीद है कि वह पिछले आईपीएल की तरह खेलना जारी रखेंगे।