Sports

हैदराबाद : एचसीए अध्यक्ष मोहम्मद अजहरूद्दीन ने गुरूवार को कहा कि वह भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 दिसंबर को पहले टी20 मैच की मेजबानी के बाद हैदराबाद क्रिकेट संघ पर लगे भ्रष्टाचार के कथित आरोपों का जवाब देंगे। भारतीय बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने हाल ही में एचसीए पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए अजहर से अनुरोध किया था कि वह ‘छंटे हुए धूर्तों से दूर रहे' और संघ को पाक साफ करें। अजहर ने कहा कि फिलहाल उनका पूरा फोकस मैच पर है और भ्रष्टाचार के मसले पर वह अभी बात नहीं करेंगे। 

उन्होंने कहा, ‘हमें टी20 मैच की मेजबानी करनी है और मैं फोकस उसी पर रखना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि आप उस मैच के बारे में ही लिखें।' पूर्व कप्तान ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि आप पूरी तैयारी से आये होंगे। छह तारीख के बाद हम एक और प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। उसमें मैं बाकी बातों के बारे में जवाब दूंगा।' बतौर प्रशासक यह अजहर का पहला मैच होगा जो सितंबर में एचसीए अध्यक्ष बने हैं। उन्होंने कहा, ‘हम पूरी तरह से तैयार हैं। मैच की मेजबानी करना आसान नहीं है। बतौर प्रशासक यह मेरा पहला मैच है। जब मैं खेलता था तो मैच खेलकर घर या होटल चला जाता था लेकिन यह अलग जिम्मेदारी है।' 

अजहर ने कहा कि वह इस मैच को टी20 प्रारूप में अपने पदार्पण के तौर पर देख रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं टी20 क्रिकेट नहीं खेल सका। उस समय यह होता ही नहीं था। मैं इसे टी20 प्रारूप में पदार्पण के तौर पर देख रहा हूं। खिलाड़ी होना और प्रशासक होना अलग बात है लेकिन मैं अपने पूरे अनुभव का इस्तेमाल करूंगा।' इस मौके पर मौजूद बीसीसीआई उपाध्यक्ष जान मनोज ने कहा कि स्टेडियम में मोहम्मद अजहरूद्दीन स्टैंड बनाया जाएगा।