Sports

नई दिल्ली : भारतीय टेस्ट टीम में हाल ही में पदार्पण करने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने शुक्रवार को बताया कि उनके पिता नौशाद ने उन्हें घरेलू क्रिकेट इस तरह खेलने की हिदायत दी कि जैसे वे राष्ट्रीय टीम के लिए खेल रहे हों। राष्ट्रीय स्तर पर रनों का ऊंचा अंबार लगाने के बावजूद सरफराज के भारतीय टीम में चयन में विलंब होता रहा तो सरफराज के पिता ने उन्हें कहा कि घरेलू क्रिकेट क मैच को ऐसे ही खेलो जैसे ये भारतीय टीम के मुकाबले हों।


सरफराज को आखिरकार हाल में इंग्लैंड के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट श्रृंखला के दौरान भारत के लिए खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतक जड़कर अपनी प्रतिभा की झलक दिखाई। प्रथम श्रेणी में 14 शतक और 69.85 के औसत से रिकॉर्ड 3912 रन बनाने के बावजूद सरफराज को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली तो पिछले साल महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने उनके टेस्ट चयन के लिए समर्थन किया।

 

Domestic cricket, Team India, Sarfaraz Khan, cricket news, Ranji Trophy, घरेलू क्रिकेट, टीम इंडिया, सरफराज खान, क्रिकेट समाचार, रणजी ट्रॉफी


सरफराज ने कहा कि मैं अपने पिता से पूछता कि मुझे भारत के लिए खेलने का मौका कब मिलेगा तो वह मुझे सिर्फ एक चीज कहते। ऐसा सोचो कि तुम अपने अगले घरेलू मैच में भारत के लिए खेल रहे हो और ऐसे ही रन जुटाओ। उन्होंने कहा कि इसलिए मेरा सिर्फ एक ही काम था कि जहां भी मैं खेलता, वहां रन जुटाता।


सरफराज को राजकोट में तीसरे टेस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने टेस्ट कैप सौंपी जिसमें उन्होंने गावस्कर की तरह 2 अर्धशतक जड़े। सरफराज ने कहा कि बचपन से ही मैं टेस्ट क्रिकेट की अहमियत के बारे में कहानियां सुनता। मेरे पिता मुझे खेल के लंबे प्रारूप की अहमियत बताते रहते। ऐसा नहीं था कि दबाव नहीं था, जब मैं अपनी पहली श्रृंखला खेल रहा था तो मुझे दबाव महसूस हुआ। उन्होंने अपना समर्थन करने के लिए महान क्रिकेटर गावस्कर का धन्यवाद भी किया।

 

Domestic cricket, Team India, Sarfaraz Khan, cricket news, Ranji Trophy, घरेलू क्रिकेट, टीम इंडिया, सरफराज खान, क्रिकेट समाचार, रणजी ट्रॉफी


सरफराज ने कहा कि गावस्कर सर आपको धन्यवाद कहना चाहता हूं जिन्होंने मेरी मदद की और मेरा समर्थन किया। गावस्कर ने पिछले साल जनवरी में सरफराज को टेस्ट टीम में जगह नहीं दिए जाने पर कहा कि था कि चयनकर्ताओं को खिलाड़ियों को उनके शरीर के आकार के आधार पर नहीं बल्कि बल्ले और गेंद से उनकी फॉर्म के आधार पर चुनना चाहिए।


सरफराज ने कहा कि भारत के लिए खेलने के बाद उनके सोशल मीडिया पर फोलोअर्स की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत के लिए टेस्ट पदार्पण के बाद मेरे इंस्टाग्राम पर फोलोअर्स की संख्या 1.5 मिलियन पहुंच गई है। यह अच्छा है।