Sports

नई दिल्लीः हर किसी की कामयाबी के पीछे किसी न किसी का हाथ जरूर होता है। माैजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसा खिलाड़ी शामिल है जिसको आगे बढ़ने के लिए अपनी पत्नी ने हाैसला मिला था। यहां तक कि पत्नी ने इस क्रिकेटर को यह  तक कह डाला था कि अगर आप क्रिकेट छोड़ोगे तो मैं आपके साथ नहीं रहूंगी। यह क्रिकेटर कोई और नहीं बल्कि ऑलराउंडर केदार जाधव (Kedar Jadhav) हैं। 

केदार जाधव ने कभी छोड़ दी थी वापसी की उम्मीद

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा स्टार आलराउंडर केदार जाधव की जब शादी हुई थी, तब जाधव घरेलू क्रिकेट मे महाराष्ट्र की ओर से खेलते थे। शादी के बाद केदार जाधव और उनकी पत्नी स्नेहल (Snehal Jadhav) के साथ हनिमून पर थे, उस वक्त महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने अगले टूर्नामेंट के लिए अपने 15 क्रिकेटर्स की सूची जारी की जिसमें की जाधव का नाम नही था। उस वक्त केदार जाधव का आत्मविश्वास टुटा और उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला ले लिया, लेकिन तभी उनकी पत्नी भी जिद पर आ गई, अगर आप क्रिकेट छोड़ोगे तो मै आपके साथ नही रहुगीं, फिर क्या था पत्नी का जिद और विश्वास केदार जाधव के काम आया और उनके लगातार संघर्ष और शानदार प्रदर्शन के बदौलत उन्हे भारतीय टीम मे जगह मिली।

PunjabKesari, Kedar Jadhav Wife, Snehal Jadhav, kedar jadhav photo

केदार जाधव अंतरराष्ट्रीय करियर

केदार जाधव के कैरियर की शुरुआत 16 नवम्बर 2014 को श्रीलंका के खिलाफ हुई थी, जिसके बाद उन्होंने लगातार शानदार प्रदर्शन जारी रखा और जनवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ 76 गेंदों पर 120 रन की पारी खेलकर उन्होंने भारतीय टीम को एक बड़े मैच मे जीत दिलाई थी। केदार जाधव स्पिनर गेंदबाज भी है जो सपाट पिचो पर गेंदबाजी करते हुए नजर आते है।

PunjabKesari, kedar jadhav photo, kedar jadhav image

केदार जाधव ने पाकिस्तान की उड़ाई नींद

बता दें कि माैजूदा समय में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप टूर्नामेंट के 5वें मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। जाधव ने 9 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट निकाले, जिसकी बदाैलत भारत को पाकिस्तान से महज 163 रनों का लक्ष्य मिला।