Sports

पोर्ट ऑफ स्पेन : भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने पहले टेस्ट अर्धशतक के बाद ऋषभ पंत को धन्यवाद दिया और खुलासा किया कि सीरीज की शुरुआत से पहले दोनों खिलाड़ियों ने एनसीए में बातचीत की थी। पंत 30 दिसंबर 2022 को हुए भीषण कार दुर्घटना से उबर रहे हैं। उनके पुनर्वास की बीसीसीआई द्वारा बारीकी से निगरानी की गई है, जिसने पिछले हफ्ते बताया था कि क्रिकेटर ने महत्वपूर्ण प्रगति की है। 

रविवार को दिन के खेल के बाद बोलते हुए किशन ने कहा, 'यहां आने से पहले मैं एनसीए में था। मैं वहां अभ्यास कर रहा था और ऋषभ भी अपने रिहैब के लिए वहां था। उसने बस मेरे लिए कुछ अंक हासिल किए। उसने मुझसे बल्ले की स्थिति और बाकी सब कुछ पूछा क्योंकि उसने मुझे उसके साथ खेलते हुए देखा था। हमने एक साथ कई मैच खेले हैं। हम अंडर-19 के बाद से एक साथ हैं। तो वह जानता है कि मैं कैसे खेलता हूं, मेरी मानसिकता क्या है। तो आप बस मेरे बल्ले की स्थिति और हर चीज में मेरी थोड़ी मदद करें, अन्यथा मुझे लगता है कि मैं भी चाहता था कि कोई मुझे इसके बारे में कुछ बातें बताए। मेरी बल्लेबाजी और उनका मेरे साथ आना और बातचीत करना बहुत अच्छा समय था और मैं इसके लिए वास्तव में आभारी हूं।' 

चौथे दिन वेस्टइंडीज की टीम ने 5 विकेट पर 229 रन बनाकर शानदार शुरुआत की लेकिन आखिरी पांच विकेट उन्होंने सिर्फ 26 रन पर गंवा दिए। भारत ने 183 की बढ़त के साथ वेस्टइंडीज को 365 रनों का चुनौतीपूर्ण विजय लक्ष्य दिया। जवाब में वेस्टइंडीज ने दिन का अंत 2 विकेट पर 76 रन से किया जिसमें टैगेनरीन चंद्रपॉल और जर्मेन ब्लैकवुड क्रीज पर थे। उन्हें अंतिम दिन फिर से जीत के लिए 289 रनों की जरूरत होगी। हालांकि सोमवार को मैच का नतीजा तय करने में मौसम अहम भूमिका निभा सकता है क्योंकि रिपोर्ट के मुताबिक दिन के समय बारिश की 80 प्रतिशत संभावना है।