Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत के पूर्व महान तेज गेंदबाज कपिल देव का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल ईशांत अब एशिया से बाहर भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर बन गए हैं। उनसे पहले कपिल देव ने 155 विकेट एशिया के बाहर के मैदान पर लिए थे। अब ईशांत के नाम पर 157 विकेट दर्ज हो गई हैं। ईशांत अभी अपना 92वां टेस्ट खेल रहे हैं। उनके नाम अभी 277 विकेट दर्ज हैं। उम्मीद है कि वह आगे भी कई रिकॉर्ड तोड़ेंगे।

WI V IND :ISHANT SHARMA BREAK KAPIL DEV BIGGEST RECORDS

बता दें कि ईशांत शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में प्रमुख गेंदबाज हैं। ईशांत अब तक 92वें टेस्ट मैच खेल चुके हैं। वह 31 साल के हैं। ऐसे में उम्मीद है कि वह भारत की ओर से करीब 140 टेस्ट खेल सकते हैं। हालांकि ईशांत के लिए फिटनेस बढ़ी समस्या रही है क्योंकि वह अक्सर चोटों के शिकार होते रहे हैं। लेकिन ईशांत अगर फिटनेस बनाते हुए लंबे समय खेलते रहे तो वह कुछ ही सालों में भारत के महान तेज गेंदबाजों में अपना नाम शुमार कर लेंगे।

WI V IND :ISHANT SHARMA BREAK KAPIL DEV BIGGEST RECORDS

ईशांत के लिए विंडीज दौरा अभी तक अच्छा गया है। एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान उन्होंने कुल आठ विकेट चटकाए थे। लेकिन ईशांत किंग्सटन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में सभी का दिल तब जीत ले गए जब भारतीय टीम की पहली पारी में वह 56 रन बनाने में सफल हो गए। ईशांत ने इस दौरान शानदार शॉट लगाए। अब किंग्सटन टेस्ट में भी वह वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों पर हावी है। उम्मीद है कि वह शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया की जीत का राह खोलेंगे।

.
.
.
.
.