Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम रांची के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच शनिवार से खेलने को उतरेगी। मैच की पूर्वसंध्या पर भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने प्रेस वार्ता के दौरान उन घटना पर भी बात की जब वह नेट सत्र में विराट कोहली (Virat Kohli) के पीछे खड़े देखे गए थे। साहा ने कहा कि दरअसल, नेट सत्र में भारतीय कप्तान विराट कोहली की बल्लेबाजी करीब से देखी। उन्होंने कहा-  मैं विकेट की उछाल को भांपने की कोशिश कर रहा था। इसलिए मैं कोहली के पीछे खड़ा था, इससे मदद मिलती है। साहा को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कीपरों में गिना जाता है लेकिन बीसीसीआई के निर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली का भी मानना है कि उन्हें बल्लेबाजी में सुधार करना होगा।

रिद्धिमान साहा लगा चुके हैं इस मैदान पर शतक

Wriddhiman Saha

रिद्धिमान साहा ने इस मैदान पर खेले गए एकमात्र टेस्ट में शतक बनाया था। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेले गए इस मैच में साहा ने 117 रन बनाए थे। साहा ने उक्त पारी को याद करते हुए कहा कि मुझे याद है कि मैंने पारी को कैसे आगे बढ़ाया था। मुझे स्टीव स्मिथ  (पहली पारी में नाबाद 178) की पारी भी याद है। पिछली बार हमने ड्रा किया था। इस बार हम 2-0 से आगे हैं और इसे 3-0 करने की कोशिश करेंगे। 

सौरव गांगुली के कारण आएंगे अच्छे बदलाव

PunjabKesari, sourav ganguly photo, sourav ganguly image
सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष बनने पर वह बोले- इससे कई अच्छे बदलाव आएंगे। उन्हें खिलाडिय़ों की जरूरत के बारे में पता है। एक खिलाड़ी के तौर पर और खासकर टीम को इसका फायदा होगा। मुझे उम्मीद है कि दादा (गांगुली) की नई भूमिका के बाद खिलाडिय़ों को मौजूदा परिस्थितियों में काफी फायदा होगा।

.
.
.
.
.