Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को कप्तानी सौंपी गई है और अब तक के खेल में उन्होंने खुद को साबित भी किया है। हालांकि रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान डेब्यू करने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज को पहले सेशन में गेंदबाजी ना देकर सबको हैरान कर दिया था।अब रविंद्र जडेजा ने खुलासा करते हुए इसके पीछे का कारण बताया है। 

रहाणे का कदम भारत के लिए अच्छा साबित हुआ था और लंच से पहले अश्विन ने दो विकेट लिए जिसमें खतरनाक स्टीव स्मिथ का विकेट भी शामिल था। रवींद्र जडेजा ने भारत के कप्तान के फैसले के पीछे तर्क को समझाते हुए कहा, वह पहले दिन जल्द गेंदबाजी की उम्मीद नहीं कर रहा थे। शुरुआत में जब भारत तीन सीमर के साथ खेल रहा था और अश्विन पहले से ही गेंदबाजी कर रहे हों लेकिन रहाणे ने अश्विन के लिए प्रस्ताव रखते हुए देखकर गेंद उनकी तरफ फेंक दी। 

जडेजा ने कहा, गेंदबाज (दिन 1 पर) हाजिर थे, उन्हें हर अंतराल में विकेट मिल रहे थे। विकेट नम था, इसलिए गेंद टर्न ले रही थी (अजिंक्य) रहाणे ने गेंद फेंकी और कहा कि मुझे लंच से पहले कुछ ओवर खेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। भारत को पहले सत्र में तीन विकेट मिले और उनमें से 2 अश्विन के थे। वहीं जडेजा को एक भी विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने दूसरे छोर से दबाव बनाए रखा। 

PunjabKesari

रहाणे ने लंच के बाद डेब्यू करने वाले सिराज के साथ शुरूआत की। लंबे समय तक हैदराबाद के तेज गेंदबाज ने अच्छी शुरूआत नहीं की लेकिन अपने दूसरे स्पेल में मजबूत होकर आए, जिससे दूसरे सत्र में भी भारत को फायदा पहुंचाने के लिए मार्नस लाबुस्चगने और कैमरन ग्रीन को बाहर कर दिया। भारत ने टॉस हारने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर आउट कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने 4 और अश्विन ने 3 विकेट लिए। जडेजा को एक और सिराज के हाथ 2 विकेट लगे।