Sports

खेल डैस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान एमएस धोनी की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने विदेशी खिलाड़ियों सहित कई क्रिकेटरों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराया है। रायुडू ने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान ने अपने शानदार करियर के दौरान कई क्रिकेट प्रतिभाओं को निखारा और उनका मार्गदर्शन किया। मैच के नतीजों से पता चलता है कि खेल में धोनी के फैसले ज्यादातर समय सही थे।

 

 


38 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि अब कोई भी चेन्नई के कप्तान के फैसलों पर सवाल नहीं उठा सकता क्योंकि वह खेल में इतने सफल रहे हैं। रायुडू ने कहा कि हर कोई जानता है कि उसने कई खिलाड़ियों और सभी प्रारूपों में सर्वश्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ निकाला है। यहां तक कि वह विदेशी प्लेयरों से भी सर्वश्रेष्ठ निकालने में माहिर है। मुझे लगता है कि यह उसमें है। मुझे नहीं पता 'मैं यह नहीं जानता कि इसे कैसे व्यक्त करूं। उन्होंने कई वर्षों तक क्रिकेट खेलकर इसे विकसित किया है।

 

अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, चेन्नई सुपर किंग्स, आईपीएल 2023, महेंद्र सिंह धोनी, Ambati Rayudu, MS Dhoni, Chennai Super Kings, IPL 2023, Mahendra Singh Dhoni

 


रायुडू ने कहा कि हालांकि कुछ मौकों पर मुझे थोड़ा आश्चर्य जरूर होता है लेकिन दिन के अंत में आए नतीजों से पता चलता है कि वह 99.9 प्रतिशत सही थ। इससे पता चलता है कि वह जानता है कि वह क्या कर रहा है और उसने इसे इतने लंबे समय तक और इतनी सफलतापूर्वक इसे किया है कि मुझे नहीं लगता कि कोई भी भारतीय क्रिकेटर उनके करीब है। 

 


भारत के पूर्व बल्लेबाज ने ड्रेसिंग रूम में धोनी के व्यवहार पर कहा कि वह हमारे नेता हैं। वह सिर्फ चिल्लाने के लिए नहीं चिल्लाते। बल्कि वह सूक्ष्मता से बताते हैं कि करना क्या है। बता दें कि आईपीएल 2023 में एमएस धोनी ने रिकॉर्ड 5वीं बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। आईपीएल के पिछले सीजन के फाइनल मैच में धोनी की टीम ने गुजरात टाइटंस पर पांच विकेट से जीत हासिल की थी।