Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए बिते दिन भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का नाम शामिल नहीं है। लेकिन ऐसा कौन सा कारण है जिसकी वजह से उन्हें इंग्लैंड दौरे से दूर रखा गया है। इस बारे में एक बीसीसीआई सूत्र ने जानकारी साझा की है। 

ये भी पढ़ें : WTC फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा

ये भी पढ़ें : बड़ा खुलासा, पृथ्वी शाॅ को WTC फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए इसलिए नहीं मिली टीम में जगह

एक न्यूज एजेंसी ने बीसीसीआई के सूत्र से कहा, ‘हार्दिक पांड्या अभी गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें टीम में रखा गया था ताकि वह गेंदबाजी का भार संभालने के लिए तैयारी कर सकें लेकिन वह प्रयोग नहीं चल सका।ऐसे में इस बार इंग्लैंड टेस्ट दौरे के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया।

 

गौर हो कि इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में हार्दिक टीम में तो थे लेकिन वह एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। हार्दिक ने अपना आखिरी टेस्ट अगस्त 2018 में साउथैम्पटन में खेला था जिसमें उन्होंने मात्र एक विकेट लिया था जबकि बल्लेबाजी भी फ्लाॅप ही रही थी। जहां तक हार्दिक के टेस्ट करियर की बात है तो उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 31.06 की औसत से 17 विकेट झटके और करीब इतनी ही से 532 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं।