Sports

पोर्ट ऑफ स्पेन : वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ गुरुवार से तरौबा में होने वाली पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की श्रृंखला के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को अपनी 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने कहा कि रोवमैन पॉवेल की अगुवाई वाली यह 15 सदस्यीय टीम सभी मैचों के लिए दौरा करेगी लेकिन प्रत्येक मैच के लिए 13 खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, जिनमें से अंतिम एकादश चुनी जाएगी। 

भारत के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में वेस्टइंडीज की टीम की कप्तानी करने वाले 29 वर्षीय होप ने अपना अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच पिछले साल फरवरी में भारत दौरे के दौरान कोलकाता में खेला था। दूसरी तरफ 26 वर्षीय थॉमस ने अपना आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच दिसंबर 2021 में कराची में खेला था। काइल मायर्स को टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है। 

ये भी पढ़ें : WI vs IND 3rd ODI : हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट और मौसम पर डालें नजर, संभावित प्लेइंग 11 भी देखें

वेस्टइंडीज की चयन समिति के अध्यक्ष डेसमंड हेंस ने कहा कि टीम का चयन अगले साल घरेलू धरती पर होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप को ध्यान में रखकर किया गया है। उन्होंने कहा, ‘हम विभिन्न योजनाओं पर काम कर रहे हैं क्योंकि हम सही संयोजन की तलाश में है। हम ऐसी टीम तैयार करना चाहते हैं जिसको लेकर हमें विश्वास होगा कि वह अगले साल हमारी मेजबानी में होने वाले वैश्विक टूर्नामेंट में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा सके।' 

त्रिनिदाद के तरौबा में ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी गुरुवार को पहले मैच की मेजबानी करेगी। इसके बाद दोनों टीमें गयाना नेशनल स्टेडियम जाएंगी जहां छह और आठ अगस्त को दूसरा और तीसरा मैच खेला जाएगा। इस श्रृंखला का चौथा और पांचवां मैच अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित लॉडरहिल में खेले जाएंगे। 

वेस्टइंडीज टीम : रोवमैन पॉवेल (कप्तान), काइल मायर्स (उप-कप्तान), जॉनसन चार्ल्स, रोस्टन चेज़, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अकील होसेन, अल्ज़ारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ओबेड मैककॉय, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, ओडियन स्मिथ, ओशाने थॉमस