Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आयरलैंड ने दो बार की चैम्पियन वेस्टइंडीज को टी20 विश्व कप के प्रारंभिक चरण से ही बाहर करके नौ विकेट से जीत के साथ सुपर 12 चरण में जगह बना ली। मैच के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने कहा कि मैंने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे मैंने अपने खिलाड़ियों को निराश किया है। 

पूरन ने कहा, यह कठिन है, हमने इस टूर्नामेंट में बिल्कुल भी अच्छी बल्लेबाजी नहीं की है। वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी सतह पर 145 रन बनाना, गेंदबाजों के लिए वास्तव में मुश्किल काम है। यह एक चुनौती होने वाली थी। आयरलैंड को बधाई उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की और आज अच्छी गेंदबाजी की। बहुत सारी सकारात्मकताएं हैं, जेसन अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, किंग शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं, जोसेफ हमारे लिए गेंद के साथ कदम बढ़ा रहे हैं। यह हमारे लिए सीखने का अनुभव है। हमने अपने प्रशंसकों और खुद को निराश किया है। यह निश्चित रूप से निराश कर रहा है। मैंने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे मैंने अपने खिलाड़ियों को निराश किया है। 

गौर हो कि पॉल स्टर्लिंग ने पहले विकेट के लिए कप्तान एंडी बालबर्नी (37) के साथ 73 रन की साझेदारी की। इसके बाद लोरकान टकर के साथ 77 रन की अटूट साझेदारी भी की। टकर ने नाबाद 45 रन बनाए। इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन उनके बल्लेबाज कसौटी पर खरे नहीं उतर सके। ब्रेंडन किंग ने 48 गेंद में सर्वाधिक 62 रन बनाए। वेस्टइंडीज के लिए यह टूर्नामेंट बुरे सपने की तरह रहा जिसमें पहले ही मैच में उसे स्कॉटलैंड ने हराया था। आयरलैंड के लिए स्पिनर जेरेथ डेलानी ने टी20 कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 16 रन देकर तीन विकेट लिए।