Sports

रोसीयू : रोवमैन पावेल की 28 गेंद में नाबाद 61 रन की पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां बांग्लादेश को 35 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई। 

पावेल ने 28 गेंद की अपनी पारी में दो चौके और छह छक्के जड़े जिससे वेस्टइंडीज ने पांच विकेट पर 193 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग ने 43 गेंद में 57 जबकि कप्तान निकोलस पूरन ने 30 गेंद में 40 रन की पारी खेली। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लामन ने 40 रन देकर दो विकेट चटकाए। 

इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम छह विकेट पर 158 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने 23 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन शाकिब अल हसन की 52 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी की बदौलत हार के अंतर को कम करने में सफल रही। शाकिब ने अपनी पारी में पांच चौके और तीन छक्के मारे। वह मैच के शीर्ष स्कोरर रहे। वेस्टइंडीज की ओर से तेज गेंदबाज रोमारियो शेफर्ड ने 28 रन देकर दो विकेट हासिल किए। 

गौर हो कि शनिवार को पहला टी20 बारिश की भेंट चढ़ गया था। तीसरा और अंतिम टी20 गुरुवार को ग्याना के प्रोविडेंस में खेला जाएगा जिसके बाद तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला होगी। वेस्टइंडीज ने इससे पहले दो मैच की टेस्ट श्रृंखला में बांग्लादेश को 2-0 से हराया था। 

.
.
.
.
.