Sports

खेल डैस्क : विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के नए सफेद गेंद कप्तान के रूप में नियुक्त होने के बाद बड़ा बयान दिया है। रिजवान ने पूर्णकालिक कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल की शुरुआत से पहले एक साहसिक दावा किया है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतेंगे। रिज़वान ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल शुरू करेंगे। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच 4, 8 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों टीमें 14, 16 और 18 नवंबर को 3 मैचों की टी20 सीरीज में आमने-सामने होंगी।

 

ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान को वनडे सीरीज जीते को 22 साल हो गए हैं। आखिरी बार 2002 में पाकिस्तान के हाथ वनडे सीरीज लगी थी। तब वकार यूनिस की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम ने रिकी पोंटिंग की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया को हराया था। इसके बाद पाकिस्तान टीम यहां सीरीज जीतने के लिए तरस रही है। यही नहीं, ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पाकिस्तान की आखिरी वनडे जीत 2017 में आई थी। इसी तरह ऑस्ट्रेलिया में पहली टी20 जीत भी उन्हें 2010 में मिली थी। 

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के आधिकारिक एक्स हैंडल पर साझा किए गए एक वीडियो में, रिजवान ने स्वीकार किया कि पाकिस्तान नेशनल क्रिकेट को ऑस्ट्रेलिया में कठिन समय का सामना करना पड़ा है। उन्होंने कहा- इसमें कोई शक नहीं कि हमें ऑस्ट्रेलिया में कठिनाई हुई है, क्योंकि जब आप अतीत का परिणाम देखेंगे तो परिणाम हमें ये बताता है कि वाह हमें थोड़ी परेशानी हुई है, मगर मेरे ख्याल से जो टीम वहां जा रही है, कम हमसे उम्मीद रखे।

 

Pakistan vs Australia, Mohammad Rizwan, cricket news, sports, पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, मोहम्मद रिज़वान, क्रिकेट समाचार, खेल

 

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सीरीज जब हमने ऑस्ट्रेलिया में खेली थी तो ऐसा ही था कि हम हार मैच जीतने वाले थे, बिल्कुल करीब जा कर हम हारे हैं। रिजवान ने कहा कि उन्होंने अपने पिछले दौरों से कुछ चीजें और पैटर्न देखे हैं और इस बार ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक श्रृंखला जीतने के लिए उन सबक का उपयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने कुछ चीजों को नोटिस किया है और वहा जा कर उनपे काम करे या हमसे हम पॉजिटिव ले लें। इंशाअल्लाह, ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में हराएंगे।