Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: मंगलवार को आईपीएल 2023 के 54वें मैच में मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में मुंबई ने यह लक्ष्य सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा की तूफानी अर्धशतकीय पारियों के बदौलत 16.3 में ही हासिल कर लिया। वहीं मुंबई के खिलाफ मिली इस हार के बाद बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसी थोड़े निराश दिखे। उन्होंने मैच के बाद कहा कि इस मुकाबले मे टीम 20 रनों से पीछे रह गई और उन्होंने कहा कि बल्लेबाज आखिरी के पांच ओवरों में उम्मीद के मुताबिक रन नहीं जुटा पाए।

डुप्लेसी ने कहा, "मुझे लगता है कि विकेट के हिसाब से हम कम से कम 20 रन कम रह गए। मुंबई एक मजबूत पीछा करने वाली टीम हैं और उनकी बल्लेबाजी काफी गहरी है। हम आखिरी पांच ओवरों में रनों की पूंजी नहीं लगा पाए, उन आखिरी पांच ओवरों में रन नहीं मिलने से निराश थे। खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए आपको कहना होगा कि 200 एक अच्छा स्कोर है, लेकिन यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आप रनों की गति को कम करें। उन्होंने पहले 6 ओवरों की रनों की गति को भुनाया। 

डुप्लेसी ने आगे कहा, "सूर्यकुमार सर्वश्रेष्ठ में से एक है, जब वह चल रहा होता है तो उसे रोकना काफी मुश्किल होता है। मोहम्मद सिराज आईपीएल के पहले हाफ में शानदार रहे हैं। वह वास्तव में लंबे समय तक इससे दूर रहे, लेकिन खिलाड़ी बाहर आने और सकारात्मक रूप से खेलने वाले हैं। टूर्नामेंट के अंत में जब विकेट धीमे हो जाते हैं तो आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होती है कि आप पहले 6 पावरप्ले के ओवरों में लगभग 60 रन बना लें।"

PunjabKesari

मैच की बात करें तो  सूर्यकुमार यादव और नेहल वढेरा के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की शतकीय साझेदारी से मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को छह विकेट से हराकर अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया। मुंबई इंडियन्स ने आरसीबी के 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सूर्यकुमार (35 गेंद में 83 रन, सात चौके, छह छक्के) और वढेरा (34 गेंद में 52 रन, चार चौके, तीन छक्के) के बीच 66 गेंद में 140 रन की साझेदारी से 21 गेंद शेष रहते चार विकेट पर 200 रन बनाकर जीत दर्ज की। सलामी बल्लेबाज इशान किशन (21 गेंद में 42 रन, चार चौके, चार छक्के) ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली।

इस जीत से मुंबई इंडियन्स के 11 मैच में 12 अंक हो गए हैं और टीम तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। आरसीबी की टीम 11 मैच में 10 अंक के साथ सातवें स्थान पर खिसक गई है और उसकी प्ले ऑफ में जगह बनाने की राह मुश्किल हो गई है। आरसीबी ने इससे पहले ग्लेन मैक्सवेल (33 गेंद में 68 रन, आठ चौके, चार छक्के) और कप्तान फाफ डुप्लेसी (41 गेंद में 65 रन, पांच चौके, तीन छक्के) के अर्धशतक और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 62 गेंद में 120 रन की साझेदारी से छह विकेट पर 199 रन बनाए।