Sports

खेल डैस्क : टीम इंडिया के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेलने से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) काफी आश्वसत थे कि वह क्रिकेट विश्व कप में भारत का उनकी टीम के खिलाफ 7-0 का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। बाबर ने कहा था कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं। लेकिन शनिवार को अहमदाबाद के मैदान पर बाबर की यह बातें धरी की धरी रह गईं। पहले खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम 191 रन बनाकर ऑलआऊट हो गई और उसके बाद उन्हें 7 विकेट से शर्मनाक हार भी झेलनी पड़ी। 

 

बहरहाल, मैच गंवाने के बाद बाबर आजम ने कहा कि हमने अच्छी शुरुआत की थी। मेरे और इमाम के बीच अच्छी साझेदारी हुई। हम (मैं और रिजवान) सामान्य क्रिकेट खेलना चाहते थे। अचानक हमारा पतन हो गया और अंत अच्छा नहीं हुआ। जिस तरह से हमने शुरुआत की, हम 280-290 का लक्ष्य रखना चाहते थे। नई गेंद से हम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। बाबर ने कहा कि रोहित ने शानदार पारी खेली।

 

बता दें कि अहमदाबाद में पाकिस्तान की टीम एक वक्त 153 रन पर दो विकेट गंवाकर खेल रही थी। तभी मोहम्मद सिराज ने बाबर आजम की विकेट निकाल दी। बाबर का विकेट गिरते ही पाकिस्तान की टीम तू चल मैं आया की तरह खेलने लगी। कुलदीप यादव ने एक ही ओवर में साऊद शकील और इफ्तिखार अहमद की विकेट ले ली। इसके बाद हार्दिक, बुमराह, जडेजा ने हमले कर पाकिस्तान को 191 रन पर ही रोक दिया।

 

अहमदाबाद का मैदान जोकि बल्लेबाजी के कारण जाना जाता है, पर टीम इंडिया ने दूसरी पारी में खेलते हुए जोरदार शुरूआत की। भले ही शुभमन गिल 16 तो विराट कोहली 16 रन बनाकर जल्दी आऊट हो गए लेकिन रोहित शर्मा ने एक छोर संभालकर 86 रन बना दिए। इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने अर्धशतक बना दिया जिससे टीम इंडिया को 7 विकेट से जीत मिल गई। 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।
पाकिस्तान : अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।