Sports

खेल डैस्क : चेन्नई के मैदान पर अफगानिस्तान टीम को न्यूजीलैंड के हाथों 139 रन से हार झेलनी पड़ी। शानदार प्रदर्शन कर मैन ऑफ द मैच न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips) ने कहा कि अफगानिस्तान के स्पिनर कड़ी चुनौती पेश कर रहे थे लेकिन क्रीज पर समय बिताने के बाद चीजें सहज हो गई। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान के स्पिनर प्रतिभाशाली और बेहतरीन हैं। शुरुआत में विकेट गंवाने के बाद मैं और टॉम (लैथम) पिच पर समय बिताना चाहते थे। इस पिच पर ऐसी बल्लेबाजी करना और समय बिताना महत्वपूर्ण था। हम पारी को आखिरी ओवरों तक ले जाने में सफल रहे।

 

हमने सोचा कि अगर हम दोनों वहां मौजूद रहे तो हम अंतिम 6 में से 60 रन बनाने में सक्षम होंगे। चैपमैन और सैंटनर ने जिस तरह से इसे समाप्त किया वह अद्भुत था। सोचा था कि 250 स्कोर काफी होगा लेकिन हमने ज्यादा रन बनाए। हम ऐसे माहौल में हैं जहां हम एक-दूसरे के लिए काम करते रहते हैं और एक टीम के रूप में खेलते हैं। यह यह समझने के बारे में है कि आप अपने साथी के लिए क्या कर सकते हैं और वह यह समझ रहा है कि वह आपके लिए क्या कर सकता है। हम एक-दूसरे की ताकत और कमजोरियों को अच्छी तरह समझते हैं।

 

फिलिप्स ने कहा कि अफगानिस्तान की टीम ने गेंदबाजी के दौरान कई आसान कैच टपकाए जिससे न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर खड़ा करने का मौका मिला। अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी ने कहा कि हां, यह बहुत निराशाजनक है क्योंकि इस स्तर पर आपको ऐसे कैच पकड़ने चाहिए। उन छूटे कैचों ने इस मैच पर काफी प्रभाव डाला वर्ना हम अच्छी स्थिति में थे।