Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने शिवम दुबे और यशस्वी जयसवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ निडर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराया। दुबे और जयसवाल भारत के लिए सितारे थे क्योंकि उन्होंने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20आई श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाए और भारत ने 173 रन के लक्ष्य को 6 विकेट और 26 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। 

रैना ने कहा कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा टी20 विश्व कप में इन-फॉर्म खिलाड़ियों को चाहेंगे, उन्होंने जोर देकर कहा कि दुबे ने भारतीय टीम और आईपीएल में प्रभावित किया है। दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मोहाली और फिर इंदौर में बैक-टू-बैक अर्धशतक बनाए हैं। रैना ने कहा, 'यह कप्तान रोहित शर्मा की टीम है। रोहित शर्मा निश्चित रूप से इन-फॉर्म खिलाड़ियों को चाहेंगे और दुबे ने बहुत प्रभावित किया है - न केवल अभी, बल्कि पूरे आईपीएल में भी। उन्होंने एमएस धोनी जैसे कप्तान को प्रभावित किया जिन्होंने उन्हें आत्मविश्वास दिया और रोहित शर्मा ने उन्हें वही आत्मविश्वास दिया है। 

उन्होंने कहा कि जयसवाल और दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में निडर बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, 'यह बल्ले के स्विंग के कारण है। वह फुल ड्राइव खेलता है। वह जानता है कि यदि वह बीच में रहेगा तो वह गेंद को मैदान से बाहर मार देगा। उन्होंने वैसा ही अभ्यास किया है। जब आपके मन में सकारात्मक इरादा हो, तो यशस्वी जयसवाल और शिवम दुबे दोनों चेक ड्राइव से ज्यादा फुल ड्राइव में विश्वास करते हैं। जिस निडर बल्लेबाजी की हम बात करते हैं, हमने उसका उदाहरण देखा। रैना ने कहा, यह हमारी टीम की ताकत है।'