Sports

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को स्पष्ट किया कि उसने भारत के खिलाफ विदेश में टी20 श्रृंखला खेलने का कोई प्रस्ताव नहीं रखा है और उसका ध्यान चैंपियंस ट्रॉफी के सुचारू आयोजन पर है। इस तरह की चर्चाएं हैं कि पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारियों के साथ इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में किसी विदेशी स्थल पर टी20 श्रृंखला की संभावना पर बात कर रहे हैं।

एक विश्वसनीय सूत्र ने कहा कि इस तरह का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है क्योंकि अभी हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती चैंपियंस ट्रॉफी को उचित तरीके से आयोजित करना है और हमारा अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम भी काफी व्यस्त है। सूत्र ने कहा कि कोलंबो में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में पीसीबी के दो मुख्य लक्ष्य चैंपियंस ट्रॉफी के लिए बजट को मंजूरी दिलाना और फिर आईसीसी तथा बीसीसीआई से यह आश्वासन प्राप्त करना था कि भारत इस टूर्नामेंट में खेलने के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजेगा।


सूत्र ने कहा कि फिलहाल हमारा मुख्य एजेंडा यही है। इसलिए भारत के साथ किसी द्विपक्षीय श्रृंखला पर विचार करने का सवाल ही नहीं उठता। भारत ने 2012 से पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय श्रृंखला निलंबित कर रखी है। तब पाकिस्तान ने सीमित ओवरों की संक्षिप्त श्रृंखला के लिए भारत का दौरा किया था। 2007 में पाकिस्तान के भारत दौरे के बाद से दोनों देशों ने कोई टेस्ट श्रृंखला भी नहीं खेली है। यहां तक ​​कि चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी को लेकर भी अनिश्चितता बनी हुई है क्योंकि अटकलें लगाई जा रही हैं कि टीम इंडिया पाकिस्तान के बाहर अपने मैच खेलना चाहती है।