Sports

नई दिल्ली : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए आईपीएल का 12वां सीजन अच्छा रहा। शमी ने 14 मैचों में पंजाब के लिए 19 विकेट निकाले। पंजाब की टीम भले ही प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई, लेकिन शमी का प्रदर्शन हर ओर सराहा गया। शमी ने एक इंटरव्यू में अपने पिछले 12 महीने के उतार-चढ़ाव पर खुलकर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने फिटनेस के यो-यो टेस्ट में फेल होने की वजह भी बताई। साथ ही बताया कि मानसिक परेशानी के बाद वह कैसे वापसी करने में सफल रहे।

 Wasn’t Mentally Prepared When I Failed Yo-Yo Test: Shami
शमी ने बताया कि अफगानिस्तान के साथ होने वाले टेस्ट मैच से पहले वह यो-यो टेस्ट में फेल हो गए थे। इसके पीछे सबसे बड़ी वजह उनका मानसिक परेशानी में रहना था। शमी ने कहा- उस समय मेरे साथ कुछ पारिवारिक समस्याएं थी। फिटनेस टेस्ट में मैं असफल रहा क्योंकि तब मैं मानसिक रूप से तैयार नहीं था। अचानक यो-यो टेस्ट आया तो मैं हड़बड़ा गया। इसी कारण मैं नाकाम हुआ। 

 Wasn’t Mentally Prepared When I Failed Yo-Yo Test: Shami
शमी ने वापसी पर बात करते हुए कहा कि दबाव से उभरने के लिए मैंने अपनी फिटनेस पर ज्यादा से ज्यादा ध्यान देना शुरू कर दिया। मेरा सबसे बड़ा टारगेट मजबूती से वापसी करने पर था। मैंने 12 से 14 किलो तक वजन कम किया। फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से मेरे आत्मविश्वास में बढ़ौतरी हुई। अच्छा हुआ कि आईपीएल में भी इसे कायम रख पाया। मैं बस मौके का इंतजार कर रहा था ताकि लोगों को बता सकूं कि मैं क्या कर सकता हूं।