Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले से पहले ही भारत को विश्व कप चैंपियन घोषित करने के लिए प्रशंसकों, सोशल मीडिया और टीवी चैनलों पर उंगली उठाई है। लगातार दस मैच जीतकर भारत के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें तीसरे खिताब का प्रबल दावेदार बना दिया। हालांकि 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम और देशवासियों का दिल तोड़ दिया। 

अकरम ने कहा, 'मैं समझ सकता हूं कि एक राष्ट्र के रूप में इससे उबरना कठिन होगा क्योंकि आपकी टीम ने पूरे टूर्नामेंट में बहुत अच्छा खेला। उन्होंने लगातार 10 मैच जीते, निरंतरता थी। लेकिन टेलीविजन, सोशल मीडिया, प्रशंसक... आप सभी ने पहले ही भारत को विश्व कप का विजेता बना दिया। आप भी अपनी गलती स्वीकार करते हैं, मुझे खेद है। आपने लोगों की आशा बढ़ा दी क्योंकि वे इतना अच्छा खेल रहे थे। यह पूरी तरह से आपकी गलती नहीं है। वे बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे। सिर्फ एक ही मैच खराब रहा। इसका श्रेय ऑस्ट्रेलिया को जाता है।' 

गौर हो कि वनडे विश्व कप फाइनल में ट्रैविस हेड की शानदार बल्लेबाजी ने सुर्खियां बटोरीं। उनके शतक ने उन्हें विश्व कप फाइनल में ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाला केवल तीसरा ऑस्ट्रेलियाई बना दिया। ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियों का अंदाजा बिल्कुल सही था, उन्होंने अनुमान लगाया कि काली मिट्टी की पिच लाल मिट्टी की पिच की तरह खराब नहीं होगी। जैसा कि अपेक्षित था ओस और बढ़ी हुई नमी के कारण पिच ढीली हो गई, जो ऑस्ट्रेलियाई टीम के पक्ष में रही।