Sports

खेल डैस्क : भारतीय क्रिकेट टीम ने 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से कोई आईसीसी खिताब नहीं जीता है। टीम इंडिया (Team india) भले ही क्रिकेट के तीनों फार्मेट में मजबूत दिखती है लेकिन आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) जीतना उनके लिए अभी भी दूर की कौड़ी बना हुआ है। भारतीय टीम दो बार विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचा है लेकिन उन्हें क्रमश: न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से हार मिली थी। अब सबकी नजरें भारत में होने वाले क्रिकेट विश्व कप 2023 पर टिकी हैं। इसी बीच भारत पाक हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है। 


 
आगामी आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत की संभावनाओं के बारे में बात करते हुए वसीम अकरम ने कहा कि बेशक, भारत के पास मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) हैं, जो बहुत प्रभावशाली हैं और एक सपने की तरह गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन बुमराह (Jasprit Bumrah) को फिट रहने की जरूरत है। मुझे नहीं पता कि फिटनेस के मामले में उनकी स्थिति क्या है लेकिन अगर वह ठीक हैं तो इससे बहुत फर्क पड़ेगा। इसके अलावा, उनके पास वास्तव में अच्छे स्पिनर और ऑलराउंडर हैं, देखते हैं कौन खेलता है। भारत से कुछ अच्छे खिलाड़ी आए हैं लेकिन घरेलू मैदान के कुछ नुकसान भी हैं। 2011 में भारत जीता लेकिन हमेशा अतिरिक्त दबाव रहता है। पाकिस्तान के साथ भी ऐसा ही है, अगर वे मेजबान होते तो दबाव उन पर होता।

 

बता दें कि वसीम अकरम ने बीते दिनों भारत बनाम पाक आयोजन स्थल को लेकर पीसीबी की आलोचना की थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारत से मुकाबले के लिए आयोजन स्थल को बदलने की मांग कर रहा था। इस पर वसीम ने कहा था कि मैंने यह पहले भी कहा था, अगर मुझे एक निश्चित तारीख और एक निश्चित स्थान पर खेलने के लिए कहा जाता है, तो मुझे खेलना होगा। चाहे वह अहमदाबाद हो, चेन्नई हो, कोलकाता हो या मुंबई। तो बस खेलें और इसके बारे में चिंता न करें। बता दें कि भारत बनाम पाक मुकाबला 14 अक्तूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।