Sports

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अकसर सोशल मीडिया पर कई बार फनी वीडियो शेयर करते रहते हैं। लेकिन इस बार उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट एक ऐसा वीडियो अपलोड किया जिसने सबको भावुक कर दिया। वीडियो में हैती देश के बुरे हालात दिखाए गए हैं, जहां लोग भूख मिटाने के लिए मिट्टी तक खाने को मजबूर हैं।

सहवाग ने अपने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते लिखा- 'गरीबी! हैती में लोग मिट्टी और नमक मिली रोटी खा रहे हैं। जिस चीज की आप परवाह नहीं करते और सोचते हैं कि यह तो हमारी ही है वह असल में एक बड़ी लग्जरी है, कृपया अपना खाना बर्बाद न करें। कृप्या अपना बचा हुआ खाना फेंके नहीं दान करें ऐसे एसोसिएशन को जो उन्हें जरूरतमंदो तक पहुंचती है।

हैती एक गरीब देश है जहां लगभग तीन मिलियन लोगों के पास खाने के लिए पर्याप्त खाना नहीं है। भुखमरी फिलहाल इस देश की सबसे बड़ी समस्या है। यहां कई लोग कुपोषण का शिकार हैं। खाने की कमी के कारण यहां के लोगों को पेट भरने के लिए मिट्टी और नमक से बनाई गई रोटियों से गुजारा करना पड़ता है। यहां 2010 में वहां भयंकर भूकंप आया था, जिसमें ढाई लाख के करीब लोगों की जान चली गई थी, वहीं 30 लाख से ज्यादा लोग उस भूकंप से प्रभावित हुए थे। हैती अब भी उससे उभरने की कोशिशों में लगा हुआ है। 

 

.
.
.
.
.