Sports

नई दिल्ली : भारत के महान सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने वाला यशस्वी जायसवाल शानदार बल्लेबाज है लेकिन अभी तुलना करना जल्दबाजी होगी। दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक जड़ने के बाद से जायसवाल की तुलना सहवाग से हो रही है।

 

सहवाग ने कहा कि वह बहुत अच्छा बल्लेबाज है लेकिन मुझे लगता है कि अभी तुलना जल्दबाजी है। क्लब बनाम देश' बहस पर उन्होंने कहा कि देश के लिए खेलना हर क्रिकेटर की प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि किसी भी लीग में खेलने से ऊपर देश के लिए खेलना है। खिलाड़ियों को अपनी प्राथमिकताएं तय करनी चाहिए।

 


मसलन आईएलटी20 लीग में वेस्टइंडीज के कई खिलाड़ी बीच में लीग छोड़कर आस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने गए थे। उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेटरों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट खेलने का प्रलोभन समझ में आता है लेकिन उनका प्रमुख लक्ष्य घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके भारतीय टीम में जगह बनाने का होना चाहिए।

 


बता दें कि जायसवाल इस समय इंगलैंड के खिलाफ राजकोट में होने वाले तीसरे टेस्ट की तैयारी कर रहे हैं। सीरीज के पहले मुकाबले में भले ही जायसवाल सफल नहीं रहे लेकिन उन्होंने दूसरे टेस्ट में दोहरा शतक लगाकर अपनी उपयोगिता साबित कर दी थी। राजकोट की सपाट पिच पर जब वह कप्तान रोहित शर्मा के साथ उतरेंगे तो उनपर एक बार फिर से बड़ी जिम्मेदारी होगी। इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन तो पहले ही मान चुकी है कि इंगलैंड के लिए टेस्ट सीरीज में जीत के बीच जायसवाल रोड़ा हो सकते हैं।