Sports

लंदन : विश्वकप 2019 के शुरू होने से एक सप्ताह पहले आईसीसी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी क्रिकेट टीमों के कप्तानों का फोटोशूट जारी किया गया है, लेकिन इसमें जिस शख्स ने अपने अंदाज़ से सारी लाइम लाइट बटोर ली वह रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली। भारतीय टीम के स्टाइलिश कप्तान विराट का फोटोशूट में बैठने का अंदाज सोशल मीडिया पर प्रशंसकों को भी खूब पसंद आ रहा है। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्वकप की शुरूआत से पूर्व लंदन में परंपरागत तौर पर संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया गया था जहां टूर्नामेंट में भाग ले रही सभी टीमों के कप्तानों का एक साथ फोटोशूट किया गया। 

फोटोशूट में विराट गजब के अंदाज में दिखे। विराट का बैठने का अंदाज़ बाकी खिलाड़यिों से न सिर्फ अलग दिख रहा है बल्कि उनके चेहरे पर मुस्कान के साथ दुनिया की दूसरे नंबर की वनडे टीम का नेतृत्व करने का आत्मविश्वास भी दिखाई दे रहा है। विराट का यह अंदाज सोशल मीडिया पर प्रशसंको द्वारा खूब पसंद किया जा रहा हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा जारी की गई फोटो में विराट आत्मविश्वास से भरे हुए दिख रहे हैं। फोटो में उनके साथ टूर्नामेंट में भाग ले रही अन्य 9 टीमों के कप्तान भी शामिल हैं लेकिन विराट के बैठने का अंदाज सभी को भा रहा हैं। 

भारत विश्वकप में अपना पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। संवाददाता सम्मेलन में कप्तान विराट ने विश्वकप कौन जीतेगा के सवाल पर कहा, ‘‘मेरा मानना है कि हमें विश्व में हर मैदान पर प्रशंसकों का खूब समर्थन मिलता हैं लेकिन मैं आरोन फिंच से सहमत हूं कि इंग्लैंड इन परिस्थितियों में टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम है। मैं हालांकि इयोन मॉर्गन से भी सहमत हूं कि सभी 10 टीमें संतुलित और बेहद मजबूत हैं।' 

30 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, ‘टूर्नामेंट हमें 4 वर्षों में एक बार खेलना होता है जो इसे अधिक चुनौतीपूर्ण बनाता है और यह ही विश्वकप की सबसे ख़ास बात है। यह अब तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्वकप है जिसमें सभी काफी मजबूत हैंं।' विश्वकप 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में शुरू होने जा रहा है। टूर्नामेंट के शुरू होने से परंपरागत तौर पर हर बार सभी टीमों के कप्तानों का एक साथ फोटोशूट होता हैं। इससे पहले विराट ने भारतीय 

टीम के इंग्लैंड रवाना होने पर पूरे दल की फोटो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। टीम इंडिया के कई खिलाड़यिों की हवाई जहाज पर ‘पबजी' गेम खेलते हुए फोटो भी लोगों को खूब पंसद आयी थी। फोटोशूट में भारतीय टीम के कप्तान विराट के अलावा दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस, ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच, इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन, पाकिस्तान के सरफ़राज़ अहमद, न्यूज़ीलैंड के केन विलियम्सन, बंगलादेश के मशरफे मुर्तजा, श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने, अफगानिस्तान के गुलबदीन नाएब और वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर शामिल हुए। 

लोगों की प्रतिक्रियाएं