Sports

जालन्धर : भारत और इंगलैंड के बीच पांचवां टेस्ट द ओवल में खेला जाना है। इंगलैंड के प्लेयर्स जहां इस टेस्ट में मात्र औपचारिकताएं निभाने की कोशिश करेंगे तो वहीं, भारत यह टेस्ट जीतकर सीरीज में कुछ इज्जत बचाने की कोशिश करेगा। इंगलैंड पहले ही 5 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त से आगे हैं। ऐसे में टीम इंडिया खास तौर पर कप्तान विराट कोहली की सीधी नजर बढिय़ा प्रदर्शन कर आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तैयारी करने की होगी। इस टेस्ट में सीरीज में भारत के लिए सबसे सफल बल्लेबाज चल रहे विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड भी बना सकते हैं। 

PunjabKesari

दरअसल कोहली 4 टेस्ट मैचों में 543 रन बना चुके हैं। ऐसे में अगर वह 59 रन और बना लेते हैं तो 16 साल पुराना राहुल द्रविड़ का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे। दरअसल 2002 में द्रविड़ भारत और इंगलैंड के बीच हुई टेस्ट सीरीज में 602 रन बनाए थे। यह किसी भी भारतीय बल्लेबाज का इंगलैंड में टेस्ट सीरीज में बढिय़ा प्रदर्शन था। अब अगर कोहली अगर यह रिकॉर्ड तोड़ते हैं तो यह प्रतिष्ठित रिकॉर्ड उनके नाम हो जाएगा।

द ओवल में खराब रहा है भारत का प्रदर्शन
PunjabKesari

द ओवल में भारत पिछले दो टेस्ट मैचों में बुरे अनुभव से गुजरा है। दोनों टेस्ट में उसे पारी से हार नसीब हुई थी। 2011 में हुए मैच के दौरान भारत पारी और 8 रन तो 2014 में हुए टेस्ट के दौरान पारी और 244 रन से हारा था।

30 पारियों में एक भी 50+ ओपनिंग साझेदारी नहीं

PunjabKesari

भारत और इंगलैंड के बीच अब तक टी-20, वनडे और अब 4 टेस्ट की 30 पारियां ऐसी भी बीती हैं जिसमें ओपनर 50 से ज्यादा की साझेदारी नहीं कर पाए। पहले टी-20 सीरीज में ओपनर फेल रहे तो फिर वनडे सीरीज में। अब टेस्ट सीरीज में भी दोनों देश अपने असफल सलामी बल्लेबाजों के लिए परेशान है। इंगलैंड का सलामी बल्लेबाज का क्रम तो ऐसा बिखरा है कि उसके एक दिग्गज यानी ऐलेस्टेयर कुक ने तो संन्यास की ही घोषणा कर दी है। 

.
.
.
.
.