Sports

नॉटिंघम : भारतीय टीम को इंगलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज जितवाने वाले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली ब्रिगेड को नई सलाह दी है। इंगलैंड की पिचें जोकि उछाल के लिए जानी जाते हैं कि बारे में गांगुली ने कहा कि कोहली को सतर्कता से काम लेना होगा। गांगुली ने कहा कि जल्द ही एकदिवसीय सीरीज शुरू होने वाले हैं। ऐसे में ऐसी पिचों पर भारतीय मध्यक्रम को मजबूती देने के लिए कप्तान विराट कोहली को चौथे नंबर पर आना चाहिए। 
PunjabKesari
जुलाई-अगस्त, 2017 में श्रीलंका के दौरे के बाद से भारत ने महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर छह अलग-अलग बल्लेबाजों को उतारा है जिनमें केएल राहुल, केदार जाधव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं। लेकिन गांगुली को लगता है कि इस क्रम पर कोहली सबसे अच्छा दांव हैं।
PunjabKesari
गांगुली ने बीती रात अपनी किताब ‘ए सेंचुरी इज नॉट एनफ’ के ब्रिटेन में विमोचन के बाद कहा- अगर आप टी-20 सीरीज पर ध्यान दें तो मुझे लगता है कि उन्होंने सही बल्लेबाजी क्रम तैयार कर लिया है। राहुल के तीसरे क्रम पर आने और विराट कोहली के चौथे पर उतरने के साथ मुझे लगता है कि समस्या का हल हो गया है। और मेरा दृढ़ता से मानना है कि वनडे प्रारूप में भी ऐसा करना सही होगा।
PunjabKesari
गांगुली ने कहा कि मुझे लगता है कि कोहली (आगामी श्रृंखला में) भी ऐसा ही करेंगे। उनका मानना है कि इंग्लैंड की गेंदबाजी में दमखम नहीं है जिससे वनडे श्रृंखला में मेहमान टीम को फायदा होगा। भारत ने इंग्लैंड के दौरे की सही शुरूआत करते हुए हाल में तीन मैचों की टी 20 श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी।
PunjabKesari
पूर्व कप्तान ने कहा कि इंग्लैंड की टीम अच्छी है। उनकी बल्लेबाजी अच्छी है लेकिन गेंदबाजी उनके खेल का कमजोर हिस्सा है। भारत जिस तरह (आसानी से) ब्रिस्टल में 200 रन (टी 20 मैच में) का पीछा करते हुए जीता, वनडे श्रृंखला में इंग्लैंड की गेंदबाजी क्रम के खिलाफ उनका मनोबल बढ़ गया होगा। हालांकि उन्होंने साथ ही भारतीय टीम को इंग्लैंड को लंबी श्रृंखला में हल्के में लेने पर आगाह किया। गांगुली ने कहा कि भारतीय टीम को ध्यान में रखना होगा कि यह लंबे दौरे की शुरूआत भर है जहां वनडे श्रृंखला के बाद पांच टेस्ट मैच खेले जाने बाकी हैं।