Sports

नई दिल्लीः  भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलियाई धरती पर आगामी चुनौतीपूर्ण सीरीज के लिए पहुंच चुकी है, जहां कप्तान विराट कोहली पहले खुद की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं और फिट रहने के लिए बाकी खिलाड़ियों के साथ पसीना बहा रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में सफलता के बाद भारतीय कप्तान विराट पर अब ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर सफलता दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी है, जिसके लिए वह जिम में पसीना बहा रहे हैं। विराट ने रिषभ पंत और वाशिंगटन सुंदर के साथ जिम में अभ्यास करते हुए सोशल साइट पर अपनी तस्वीरें भी साझा की हैं।  

फिटनेस के लिए जुनूनी माने जाते हैं विराट
विराट ने इंस्टाग्राम पर साझा की तस्वीरों में अपने प्रशंसकों को ट्रेनिंग की झलक दिखाई है। उन्होंने एक वीडियो साझा किया है, जिसके साथ कैप्शन लिखा है, "मेहनत का इसके अलावा और कोई तरीका नहीं है, हर दिन एक मौका है, फिट रहो और स्वस्थ रहो।" विराट इस वीडियो में ट्रेड मिल पर दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। उनके अलावा, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत भी साथ में दिख रहे हैं। विराट को फिटनेस के लिए जुनूनी माना जाता है और भारतीय क्रिकेट टीम के वह सबसे फिट खिलाड़ी माने जाते हैं, जिसका असर अब बाकी खिलाड़ियों पर भी दिखाई देता है, जो उन्हीं की तरह फिटनेस को अहमियत देते हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

There's no ideal way to put in hard work. Everyday is an opportunity. Stay fit stay healthy! ✌️💪🏃

नवम्बर 17, 2018 को 12:21पूर्वाह्न PST बजे को Virat Kohli (@virat.kohli) द्वारा साझा की गई पोस्ट

इससे पहले विराट ने पंत के साथ एक और तस्वीर साझा की थी, जिसमें उन्हें चैम्पियन बताया था। विराट ने रिषभ के साथ तस्वीर में लिखा, ''ऑस्ट्रेलिया में वापसी, मैं अगले कुछ दिनों में इस चैम्पियन के साथ खेलने को लेकर उत्साहित हूं।'' विराट एंड कंपनी ऑस्ट्रेलिया के स्टार खिलाड़ियों स्टीवन स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में इस बार मेजबान टीम को उसी की जमीन पर हराकर इतिहास रचने के लक्ष्य के साथ उतर रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम बॉल टेम्परिंग प्रकरण के कारण टीम एवं मैनेजमेंट में व्यापक बदलाव के बाद कमजोर पड़ी है, जबकि भारत फिलहाल दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम है।  
virat kohli and rishab pant image

टीम इंडिया पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज में खेलने उतरेगी, जिसका पहला मैच ब्रिस्बेन में 21 नवंबर, दूसरा मैच 23 नवंबर को मेलबर्न और तीसरा मैच सिडनी में 25 नवंबर को होगा। इसके बाद छह दिसंबर से चार टेस्टों की सीरीज की शुरुआत होगी, जिसका पहला मैच एडिलेड में खेला जाना है। इसके बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेंगे, जिसका पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी में होगा। दूसरा वनडे एडिलेड में 15 जनवरी और तीसरा वनडे 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा।