Sports

खेल डैस्क : बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के प्रयासों के तहत केएल राहुल और उनकी पत्नी अथिया शेट्टी ने 'क्रिकेट फॉर चैरिटी' कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें कई बड़े अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने नीलामी के लिए अपनी संग्रहणीय वस्तुओं का योगदान दिया। इन्हीं में विराट कोहली की जर्सी 40 लाख में बिकी है। नीलामी से कुल 1.93 करोड़ जुटाए गए हैं। विराट के दस्ताने भी 28 लाख में बिके हैं जबकि रोहित शर्मा का बल्ला 24 लाख में बिका है। पूर्व भारतीय कप्तान धोनी का बल्ले भी इस दौरान 13 लाख में बिका। वहीं, राहुल द्रविड़ का बल्ला 11 लाख में बिका और केएल राहुल की जर्सी भी इतनी ही कीमत में बिकी।

 

Virat Kohli jersey, Cricket Charity show, MS Dhoni Bat, cricket news, विराट कोहली जर्सी, क्रिकेट चैरिटी शो, एमएस धोनी बैट, क्रिकेट समाचार

 

कोहली की जर्सी- 40 लाख 
कोहली के ग्लव्स- 28 लाख
रोहित का बल्ला- 24 लाख
धोनी का बल्ला- 13 लाख
द्रविड़ का बल्ला- 11 लाख
राहुल की जर्सी- 11 लाख

बता दें कि इस चैरिटी शो के लिए भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, संजू सैमसन भी नेक काम के लिए आगे आए। जोस बटलर, क्विंटन डी कॉक और निकोलस पूरन जैसे अंतर्राष्ट्रीय सितारे भी इस पहल में शामिल रहे।

 

Virat Kohli jersey, Cricket Charity show, MS Dhoni Bat, cricket news, विराट कोहली जर्सी, क्रिकेट चैरिटी शो, एमएस धोनी बैट, क्रिकेट समाचार

 

विराट कोहली क्रिकेट जगत के सबसे अमीर क्रिकेटरों में से एक है। उनकी इनकम क्रिकेट, ब्रांड एंडोर्समेंट्स और अन्य व्यक्तिगत प्रोजेक्ट्स से आती है। विराट को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से सैलरी मिलती है, जो उनके टेस्ट, वनडे, और टी20 मैचों के लिए होती है। इसके अतिरिक्त, वह आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में एक प्रमुख खिलाड़ी हैं और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं, जिससे उन्हें भी एक बड़ा वेतन प्राप्त होता है।

 

इसके अलावा विराट की कई प्रमुख ब्रांड्स के साथ साझेदारी भी है। ब्रांड एंडोर्समेंट्स से उनकी कमाई का एक बड़ा हिस्सा आता है। इसमें नाइकी, पेप्सी, ओप्पो, और कई अन्य ब्रांड्स शामिल हैं। आमतौर पर विराट कोहली की कुल वार्षिक इनकम 100 से 150 करोड़ रुपये (या इससे अधिक) के बीच होती है, लेकिन ये आंकड़े ब्रांड एंडोर्समेंट्स और अन्य प्रोजेक्ट्स के आधार पर बदल सकते हैं।