Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : अभिमन्यु ईश्वरन ने अपने शानदार क्रिकेट करियर के बारे में खुलासा किया है। बंगाल के कप्तान, जो फिटनेस के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते हैं, ने माना कि भारत के शीर्ष बल्लेबाज विराट कोहली उनकी प्रेरणा हैं। 27 वर्षीय खिलाड़ी ने अपनी फिटनेस में जबरदस्त बदलाव का हवाला देते हुए सबसे बड़े फिटनेस आइकन होने के लिए कोहली की प्रशंसा की। शानदार सलामी बल्लेबाज ने कहा कि भारत के पूर्व कप्तान अपनी फिटनेस के कारण दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन गए हैं।

ईश्वरन ने वनक्रिकेट के साथ एक विशेष इंटरव्यू के दौरान कहा, "वह (विराट कोहली) सबसे बड़ा उदाहरण हैं क्योंकि हमने उनका सफर देखा है जब वह भारतीय टीम में आए थे। और उन्होंने अपनी फिटनेस में क्या बदलाव लाए थे और उन्होंने अपने खेल में कैसे सुधार किया है। मुझे लगता है कि जब वह भारतीय टीम में आए थे तो वह वास्तव में एक अच्छे बल्लेबाज थे। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, अपनी फिटनेस के साथवह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बन गए हैं।"

अभिमन्यु ईश्वरन ने आगे कहा कि अगर विराट कोहली की फिटनेस ने उनके खेल में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है, तो यह निस्संदेह किसी भी क्रिकेटर के खेल में महत्वपूर्ण अंतर लाएगा। उन्होंने कहा कि फिटनेस खेल का एक बड़ा हिस्सा है। उन्होंने फिट रहने की आवश्यकता का भी उल्लेख किया, चाहे कोई कितने भी खेल खेले।

उन्होंने कहा, "तो मुझे लगता है कि यह बहुत प्रेरणादायक है। और मैंने उन्हें जेएन वर्ल्ड में कड़ी मेहनत करते देखा है। मैदान पर दौड़ने की प्रैक्टिस करें और इससे मुझे वास्तव में प्रेरणा मिली। क्योंकि अगर इससे उनके खेल में बड़ा बदलाव आया है, तो यह निश्चित रूप से हर क्रिकेटर के खेल में बड़ा अंतर लाएगा। क्योंकि फिटनेस स्पष्ट रूप से खेल का एक बड़ा हिस्सा है और अब, हम जितने खेल खेलते हैं, फिट रहना वास्तव में महत्वपूर्ण है। इसलिए मुझे लगता है कि कोहली फिटनेस के मामले में मेरी प्रेरणा रहे हैं।"