Sports

स्पोर्ट्स डेस्क (अतुल वर्मा): वेस्टइंडीज के गुआना में चल रहे ICC वुमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का विजयी अभियान जारी है। भारत अपने दोनों शुरुआती मैच जीत चुका है। अपने दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर बेशक देश के सभी लोगों का दिल जीत लिया हो, लेकिन इस मैच में भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कुछ ऐसा किया, जिससे उन्होंने देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया का दिल जीत लिया है।

दमदार प्रदर्शन के अलावा नेकदिली की वजह से भी चर्चा में हरमनप्रीत

टी-20 महिला वर्ल्डी कप के पहले मैच में न्यू्जीलैंड के खिलाफ 51 गेंदों पर ताबड़तोड़ शतक जड़कर इतिहास रचने वाली हरमनप्रीत कौर अपने दमदार प्रदर्शन के अलावा नेकदिली की वजह से भी चर्चा में हैं। दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैच शुरू से पहले एक-एक कर दोनों देशों का राष्ट्रगान चल रहा था। इस दौरान तमाम खिलाड़ियों के आगे बच्चों को खड़ा किया गया था, लेकिन हरमनप्रीत कौर के आगे खड़ी बच्ची की तबीयत अचानक खराब हो गई। भारत के राष्ट्रगान के दौरान ये बात हरमनप्रीत कौर को पता चल गई। उन्होंने उस बच्ची को पकड़कर रखा और जैसे ही राष्ट्रगान खत्म हुआ, उन्होंने बिना समय गंवाए उसे अपनी गोद में उठाया लिया और उन्हें मैदान के बाहर भी छोड़कर आईं। हरमनप्रीत की इस नेकदिली की देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है।

अपना विजयी अभियान को जारी रखना चाहेगी हरमन ब्रिगेड

PunjabKesari

लगातार 2 मैचों में जीत दर्ज करने के बाद जोश और विश्वास से लबरेज हरमन ब्रिगेड अपने बाकी मैचों में भी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी। भारत का अगला मुकाबला वीरवार को आयरलैंड के साथ होगा। बता दें कि आयरलैंड अब तक खेले ग्रुप के दोनों मुकाबले हार चुका है, लेकिन भारतीय महिला टीम किसी भी टीम को हल्के में नहीं चाहेगी और अपनी पूरी तैयारी के साथ मैचों में उतरकर अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाना चाहेगी। आयरलैंड के बाद भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर इस बार के मौके को नहीं गंवाना चाहेंगी कि जो कसर पिछले वर्ल्ड कप में रह गई थी, उसे इस बार भारत को टी-20 का खिताब दिलाकर पूरी करना चाहेंगी।