Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने हाल ही में एक बयान में कहा था कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन को विराट कोहली (भारतीय कप्तान) के रहते कभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं कहा जाएगा क्योंकि वह भारतीय नहीं हैं। इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट्ट ने कोहली के समर्थन में कहा था कि वाॅन को ऐसी बातें कहने की आदत है जो विवाद को जन्म देती है। अब वाॅर्न ने बट्ट पर पलटवार किया है। 

वाॅन ने ट्वीट करते हुए सलमान बट्ट को जवाब देते हुए लिखा, मैंने देखा है कि सलमान ने मेरे बारे में क्या कहा है... यह ठीक है और उन्हें अपनी राय रखने की अनुमति है लेकिन काश 2010 में मैच फिक्सिंग के दौरान उनके दिमाग में भी विचार आया होता। 

गौर हो कि ये सारा मामला उस समय शुरू हुआ जब वाॅन ने कहा कि केन विलियमसन भारतीय होते तो वो दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होते। लेकिन आप ऐसा नहीं कह सकते क्योंकि आपको ये कहने कि अनुमति नहीं है कि विराट कोहली महान खिलाड़ी नहीं हैं। इसके लिए आपको सोशल मीडिया का सामना करना होगा। 

इस पर सलमान बट्ट ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा, विराट कोहली ऐसे देश से हैं जहां जनसंख्या काफी ज्यादा है ऐसे में उनके फैंस भी काफी ज्यादा है। उन्होंने कहा, कोहली का प्रदर्शन काफी बेहतर है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगाए हैं और उनके साथ खेलने वाले किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया है। 

उन्होंने कहा, वह लंबे समय तक बल्लेबाजी रैंकिंग में भी टॉप पर रहे हैं क्योंकि उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में ये बात मेरी समझ में नहीं आती कि उन्हें तुलना करने की क्या जरूरत है। बट्ट ने कहा, तुलना भी कौन कर रहा है, माइकल वॉन। वह इंग्लैंड के बेहतरीन कप्तान थे लेकिन उनकी बल्लेबाजी कोई खास नहीं थी। वह टेस्ट में अच्छे थे, पर वनडे में तो उनके नाम एक शतक भी नहीं है। विलियमसन के बारे में उन्होंने कहा कि वो टॉप क्लास के बल्लेबाज हैं, इसमें कोई शक नहीं है।