Sports

गुरुग्राम : अहमदाबाद के वरूण पारिख ने शुक्रवार को यहां अंतिम दौर में पांच अंडर 67 के शानदार स्कोर के साथ पहले कपिल देव-ग्रांट थोर्नटन आमंत्रण गोल्फ टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। वरूण ने डीएलएफ गोल्फ एवं कंट्री क्लब में 11 अंडर 277 के शानदार स्कोर के साथ 5 शॉट से जीत दर्ज की। वरूण को इस खिताबी जीत के लिए 15 लाख रुपए की इनामी राशि मिली जिससे वह पीजीटीआई ऑर्डर ऑफ मेरिट में 28वें से चौथे स्थान पर पहुंच गए।

 

गुरुग्राम के मनु गंडास ने अंतिम दौर में 69 के स्कोर से कुल छह अंडर 282 के स्कोर से दूसरा स्थान हासिल किया। वह ऑर्डर ऑफ मेरिट में तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। एक अन्य स्थानीय खिलाड़ी कार्तिक शर्मा अंतिम दौर में 74 के स्कोर से चार अंडर 284 के कुल स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे।


वरुण ने जीत के बाद कहा कि मैंने रेंज से ही अपने गेमप्लान को फॉलो किया। ईमानदारी से कहूं तो गेम शुरू करने से पहले थोड़ा नर्वस और थोड़ा अस्थिर था। मेरा लक्ष्य बर्डी बनाना नहीं था, बस पार्स बनाना था, इसलिए तीसरे होल के बाद मैंने बोगी नहीं की। शुरुआत में मुझ पर थोड़ा सा दबाव आया लेकिन उसके बाद मैंने खुद को अच्छी तरह से एक साथ रखा। मैं सीमा पार करके वास्तव में खुश हूं, इसे आने में काफी समय हो गया है। मैं अब इस सीजन में और जीत की उम्मीद कर रहा हूं। वरुण को भारतीय क्रिकेट के दिग्गज एमएस धोनी ने विजेता की जैकेट भेंट की। चैंपियन को एक अन्य भारतीय क्रिकेट दिग्गज और टूर्नामेंट के मेजबान कपिल देव और विशेष सी चांडियोक, सीईओ, ग्रांट थॉर्नटन भारत द्वारा ट्रॉफी प्रदान की गई।