Sports

 

दोहा: भारतीय फुटबाॅल टीम को कतर अंडर-23 टीम से मिली करीबी 0-1 की हार के बावजूद राष्ट्रीय कोच डैरिक परेरा ने टीम के प्रदर्शन पर संतोष जताया है। परेरा ने युवा खिलाड़यिों के प्रदर्शन पर संतोष जताने के साथ कतर जैसी मजबूत टीम को नियंत्रित करने पर उनकी तारीफ की है। उन्होंने कहा, ‘मुझे अपने खिलाड़यिों पर गर्व है जिन्होंने मैच में इतने कमाल का खेल दिखाया।

राष्ट्रीय कोच ने कहा कि खिलाड़यिों ने कतर जैसी टीम के खिलाफ जिस तरह मौके बनाए वे काबिलेतारीफ हैं और साथ ही युवाओं ने हाथ आए मौकों का फायदा उठाया। उन्होंने कहा, ‘हमने कतर की तुलना में अधिक मौके बनाए, हालांकि उन्होंने एक ही मौका बनाया और उसे भुना भी लिया। हमने पहले हाफ में ही पांच मौके बनाए और दूसरे हाफ में भी कुछ मौके बनाये। हमारे बॉक्स में हमारा रक्षात्मक खेल भी काफी अच्छा रहा।’

परेरा ने हालांकि माना कि भारतीय टीम को अपने मौकों को भुनाने पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा,‘‘हमें विपक्षियों के सामने संयम से खेलना होगा। मौजूदा समय में हमें स्कोर करना होगा क्योंकि बचाव तो पूरे 90 मिनट तक करना जरूरी है। हमने जो मौके बनाये उनमें से कई में तो हम गोल के बहुत करीब पहुंचे और यदि हम उसमें सफल होते तो परिणाम काफी अलग होता।’ भारतीय टीम अब 16 मार्च को गोवा में तीन दिवसीय अभ्यास  कैंप के लिए इकठ्ठा होगी जिसके बाद वह ताश्कंद रवाना होगी। टीम इंडिया पूर्व एएफसी अंडर-23 चैंपियन उज्बेकिस्तान के साथ मैच खेलेगी जिसके बाद उसका मुकाबला सेंट्रल स्टेडियम में ताजिकिस्तान से होगा।