Sports

ब्लोमफोंटेन : अंडर 19 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम ने विजयी शुरूआत की है। भारतीय टीम का पहला ही मुकाबला बांग्लादेश के साथ था जिनसे बीते माह ही भारतीय टीम ने जूनियर एशिया कप का फाइनल मुकाबला गंवाया था। लेकिन शनिवार को भारतीय क्रिकेटरों ने बांग्लादेश को खेल के दिनों विभाग में मात देकर 84 रन से मुकाबला जीत लिया। बांग्लादेश के कप्तान महफुजूर रहमान राब्बी ने 5 बार की चैम्पियन भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। उदय सहारन की कप्तानी में भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए कप्तान उदय और आदर्श सिंह के अर्धशतकों की बदौलत 251 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश की टीम 167 रन पर ऑल आऊट हो गई। भारत की ओर से सौमी पांडे ने 24 गेंदों पर 4 रन तो मुशीर खान ने 35 रन देकर 2 विकेट लिए। 

 


भारतीय टीम ने ब्लोमफ़ोन्टेन में पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की। अर्शिन कुलकर्णी 7 तो मुशीर खान 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन तभी आदर्श सिंह और कप्तान उदय सहारन ने टीम को संभाला और 147 रन तक ले गए। आदर्श सिंह ने 96 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 76 रन बनाए। वहीं, कप्तान उदय ने 94 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 64 रन बनाए। इसके बाद मोलिया और अविनाश ने स्थिति को संभाला। मोलिया ने जहां 42 गेंदों पर 23 रन बनाए तो अविनाश ने 17 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 23 रन बनाए। इसके बाद सचिन दास ने एक छोर संभाला और 20 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर स्कोर 251 तक पहुंचा दिया। 

 

Under 19 World Cup 2024, Adarsh Singh, Uday Saharan, अंडर 19 विश्व कप 2024, आदर्श सिंह, उदय सहारण

 


लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत सधी हुई रही। ओपनर शिब्ली और जीशान आलम ने पहले विकेट  के लिए 38 रन जोड़े। यहां भारतीय गेंदबाज सौमी पांडे ने पहले शिब्ली को बोल्ड किया तो बाद में चौधरी मोहम्मद रिजवान को भी चलता कर दिया। इसके बाद अरिफुल इस्लाम ने 71 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 41 रन बनाए। वहीं, अहरार अमीन ने 5 रनों का योगदान दिया। मध्यकम में बांग्लादेश के लिए मोहम्मद जेम्स ने 77 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से 54 रन बनाए। वहीं, शेख जिबोन ने 28 गेंदों पर 15 रनों का योगदान दिया। सौमी पांडे ने 24 रन देकर 4 विकेट लिए। इसी तरह मुशीर खान ने 35 रन देकर 2 तो राज लिम्बानी, अर्शिन कुलकर्णी और मोलिया ने 1-1 विकेट लिया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बांग्लादेश U19 : आशिकुर रहमान शिबली (विकेटकीपर), जिशान आलम, चौधरी मोहम्मद रिजवान, अरिफुल इस्लाम, अहरार अमीन, मोहम्मद शिहाब जेम्स, महफुजुर रहमान रब्बी (कप्तान), शेख पावेज़ जिबोन, मोहम्मद इकबाल हुसैन एम्मोन, मारुफ मृधा, रोहनाट डौला बोरसन
भारत U19 : आदर्श सिंह, अर्शिन कुलकर्णी, मुशीर खान, उदय सहारन (कप्तान), सचिन धस, प्रियांशु मोलिया, अरावेली अवनीश (विकेटकीपर), मुरुगन अभिषेक, सौम्य पांडे, राज लिम्बानी, नमन तिवारी