IPL 2019
Sports

जालन्धर : चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए ट्वंटी-20 में कोलकाता के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो उन्हें पावरप्ले के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शूमार कराता है। दरअसल उमेश आईपीएल-11 में 13 विकेट हासिल कर चुके हैं। इसमें से 11 विकेट पावरप्ले ओवरों के दौरान है। यह इस सीजन का सबसे अच्छा रिकॉर्ड है। कोई अन्य गेंदबाजी इस रिकॉर्ड के आसपास भी नहीं है। यह साबित करता है कि उमेश पावरप्ले में कितने खतरनाक बॉलर हैं। वैसे चेन्नई और कोलकाता के मैच दौरान कई अन्य रिकॉर्ड भी बने। पेश है कुछेक-

पहली ओवर की सबसे बढिय़ा औसत निकाली
आईपीएल-11 में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले खेलते हुए पहले ही ओवर में नौ रन बनाए। सीजन में चेन्नई हर बार मैच की पहली ओवर में अच्छे रन बनाता है। आईपीएल रिकॉर्ड से निकले आंकड़ों के मुताबिक चेन्नई का अब तक मैचों की पहली ओवर में रन रेट 8.90 रहा है जोकि पंजाब के 8.63 की औसत से ऊपर है। इसी क्रम में राजस्थान 7.13 के साथ तीसरे, केकेआर और आरसीबी 6.67 के साथ चौथे, मुंबई 5.00 के साथ पांचवें, दिल्ली 4.78 के साथ छठे और हैदराबाद 3.75 रन रेट के साथ सातवें नंबर पर बना हुआ है।

रायडू के पास आई ऑरेंज कैप
चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाति रायडू कोलकाता के खिलाफ 32 रन बनाते ही आईपीएल-11 में सबसे ज्यादा 423 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।  उन्होंने दिल्ली के ऋषभ पंत 375 को पीछे छोड़ा। रायडू इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक खेले 10 मैचों में वह 151 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं। सर्वाधिक चौके और छक्के मारने की लिस्ट में भी वह टॉप-5 में बने हुए हैं।

.
.
.
.
.