Sports

 

दुबई: भारत के पूर्व आलराउंडर रोबिन सिंह को बुधवार को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का क्रिकेट निदेशक नियुक्त किया गया। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।खबरों के अनुसार 56 साल के रोबिन को मुख्य कोच के रूप में डगी ब्राउन की बर्खास्तगी के बाद नियुक्त किया गया है। रोबिन उस समय यूएई की राष्ट्रीय टीम के साथ जुड़ रहे हैं जब वह फिक्सिंग प्रकरण से उबरने का प्रयास कर रही है जिसने पिछले साल टीम को झकझोर दिया था।  

इस प्रकरण के बाद कप्तान मोहम्मद नवीद सहित कुछ सीनियर खिलाड़ियों को निलंबित किया गया था और चयन पैनल को भी भंग कर दिया गया। चयन समिति के बिना ब्राउन को पिछले साल दिसंबर में स्वदेश में स्काटलैंड और अमेरिका के खिलाफ श्रृंखला और जनवरी में ओमान और मस्कट के खिलाफ विश्व कप लीग के दो मैचों की टीम चुनने को बाध्य होना पड़ा था। रोबिन ने 1989 से 2001 के बीच भारत के लिए एक टेस्ट और 136 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और पिछले कई वर्षों से कोच के रूप में काम कर रहे हैं। 

इंडियन प्रीमियर लीग की बेहद सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियन्स के साथ जुड़े रहने के अलावा 2013 से कैरेबियाई प्रीमियर लीग में बारबडोस ट्राइडेंट्स और यहां टी10 लीग में टी10 फ्रेंचाइजियों से जुड़े रहे हैं। त्रिनिदाद में जन्में रोबिन यूएई में कोचिंग क्लीनिक भी चलाते रहे हैं। चुस्त क्षेत्ररक्षक और बल्लेबाजी आलराउंडर रोबिन ने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 25.95 के औसत से 2236 रन बनाए जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 100 रन रहा। उन्होंने 50 ओवर के प्रारूप में 69 विकेट भी चटकाए और 22 रन पर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

.
.
.
.
.