Sports

कराची : प्रसिद्ध पाकिस्तानी स्नूकर खिलाड़ी और एशियाई अंडर-21 रजत पदक विजेता माजिद अली ने गुरुवार को पंजाब में फैसलाबाद के पास अपने गृहनगर समुंदरी में आत्महत्या कर ली। वह 28 वर्ष के थे। पुलिस के अनुसार माजिद अपने खेल के दिनों से ही कथित तौर पर अवसाद से पीड़ित थे और उसने लकड़ी काटने वाली मशीन का उपयोग करके अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 

उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया और राष्ट्रीय सर्किट में शीर्ष क्रम के खिलाड़ी थे। माजिद एक महीने में मरने वाले दूसरे स्नूकर खिलाड़ी हैं। पिछले महीने एक अन्य अंतरराष्ट्रीय स्नूकर खिलाड़ी मुहम्मद बिलाल की हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई थी। 

उनके भाई उमर ने कहा कि माजिद किशोरावस्था से ही अवसाद से पीड़ित था और हाल ही में उसे एक और अवसाद का सामना करना पड़ा। उमर ने कहा, 'यह हमारे लिए भयावह बात है क्योंकि हमने कभी नहीं सोचा था कि वह अपनी जान ले लेगा। पाकिस्तान बिलियर्ड्स और स्नूकर के अध्यक्ष आलमगीर शेख ने कहा कि माजिद की मौत से पूरा समुदाय दुखी है। उन्होंने कहा, 'उनमें बहुत प्रतिभा थी और वह युवा थे और हमें उनसे पाकिस्तान का नाम रोशन करने की बहुत उम्मीद थी।' 

शेख ने कहा कि माजिद को कोई वित्तीय समस्या नहीं थी। मुहम्मद यूसुफ और मुहम्मद आसिफ जैसे सितारों द्वारा विश्व और एशियाई चैम्पियनशिप खिताब जीतने में मदद करने के बाद स्नूकर देश में एक हाई-प्रोफाइल खेल बन गया है जबकि कुछ खिलाड़ी पेशेवर सर्किट में भी स्नातक हो गए हैं।