Sports

टोक्यो : भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक दूसरे दौर में 5 अंडर 66 के शानदार स्कोर के साथ टोक्यो खेलों की महिला गोल्फ स्पर्धा में एतिहासिक ओलिम्पिक पदक की दौड़ में बनी हुई हैं। 23 साल की भारतीय खिलाड़ी ने कासुमिगासेकी कंट्री क्लब में दूसरे दौर में पांच बर्डी की और नौ अंडर 133 के कुल स्कोर से डेनमार्क की नेना कोस्ट्र्ज मैडसन (64) और एमिली क्रिस्टीन पेडरसन (63) के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर चल रही हैं।

Tokyo Olympics, Tokyo 2020, Golfer Aditi Ashok, Golf news in hindi, Sports news, भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक, टोक्यो ओलिम्पिक

अदिति अपने दूसरे ओलिम्पिक में हिस्सा ले रही हैं और उनकी मां महेश्वरी उनके कैडी की भूमिका निभा रही हैं। वह शीर्ष पर चल रही दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी अमेरिका की नेली कोर्डा से चार शॉट पीछे हैं। टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही एक अन्य भारतीय दीक्षा डागर दूसरे दौर में एक ओवर 72 के स्कोर से कुल छह ओवर 148 के स्कोर के साथ संयुक्त 53वें स्थान पर चल रही हैं। अदिति ने दूसरे, 5वें, 15वें, 17वें और 18वें होल में बर्डी के साथ भारत के लिए गोल्फ में पहले ओलिम्पिक पदक की उम्मीद जीवंत रखी है।

Tokyo Olympics, Tokyo 2020, Golfer Aditi Ashok, Golf news in hindi, Sports news, भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक, टोक्यो ओलिम्पिक

अदिति ने कहा कि अंतिम 3 होल में मैंने कुछ शॉट बचाए जो मेरे लिए अच्छी संख्या है। सप्ताहांत आंधी और तूफान की भविष्वाणी के कारण टूर्नामेंट को 54 होल का किया जा सकता है और ऐसे में अदिति को पता है कि पदक सुनिश्चित करने के लिए उन्हें अच्छा प्रदर्शन जारी रखना होगा। उन्होंने कहा कि इस पूरे हफ्ते इतनी सारी लड़कियों ने बर्डी की, विशेषकर इसलिए क्योंकि मौसम गर्म था और हालात अनुकूल थे।

.
.
.
.
.