Sports

खेल डैस्क : 36 वर्षीय भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल 2023) का अपना पहला विकेट लेने के लिए सिर्फ दो गेंदें लीं। अश्विन इस समय डिंडीगुल ड्रैगन्स की ओर से खेल रहे हैं। अश्विन पहली पारी के चौथे ओवर में ही आक्रमण र आ गए थे। उन्होंने कैरम गेंद फेंकी थी जोकि शुरू में ड्रिफ्ट हुई और डेरिल फेरारियो ने इसे फ्लिक करने की कोशिश की। गेंद फेरारियो के फ्रंट पैड पर लगी, अश्विन ने अपील की और अंपायर ने उंगली उठा ली।

 

 

बता दें कि अश्विन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में प्लेइंग इलेवन से हटा दिया गया था। अश्विन अभ्ज्ञी भी आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर बरकरार हैं। बहरहाल, अश्विन को डब्ल्यूटीसी फाइनल से बाहर करने पर भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर भी निराश थे। तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा- टीम इंडिया के लिए कुछ अच्छे क्षण थे, लेकिन मैं रविचंद्रन अश्विन को अंतिम एकादश में बाहर करने के फैसले को समझने में विफल रहा, जो वर्तमान में दुनिया का नंबर एक टेस्ट गेंदबाज है।

 

 

तेंदुलकर ने आगे कहा कि अश्विन ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों के सामने अच्छा प्रदर्शन किया है और ऑस्ट्रेलियाई टीम के शीर्ष 8 बल्लेबाजों में से 5 बाएं हाथ के बल्लेबाज थे। जैसा कि मैंने मैच से पहले उल्लेख किया था, कुशल स्पिनर हमेशा टर्निंग ट्रैक पर भरोसा नहीं करते हैं, वे अपनी विविधताओं को छिपाने के लिए हवा में बहाव का उपयोग करते हैं और सतह से उछलते हैं। भूलना नहीं चाहिए, ऑस्ट्रेलिया के पास 5 बाएं हाथ के खिलाड़ी थे जो शीर्ष पर थे।