Sports

दुबई : न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों को टी20 विश्व कप से ठीक पहले यहां आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) में खेलने के अनुभव से फायदा हुआ। साउदी ने कहा कि इससे उन्हें यूएई की परिस्थितियों से परिचित होने में मदद मिली। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट, साउथी, एडम मिल्ने, काइल जैमीसन और स्पिनर मिशेल सेंटनर सहित लगभग सभी कीवी गेंदबाजों ने पिछले महीने समाप्त हुए आईपीएल के दूसरे चरण में भाग लिया था।

साउदी ने स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, कि हां, मुझे लगता है कि कई खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा थे, यहां इन परिस्थितियों में खेल रहे हैं, न केवल इन परिस्थितियों में खेलना, बल्कि टी20 प्रारूप खेलना शानदार रहा। न्यूजीलैंड ने अपने पिछले मैच में खिताब की दावेदार भारतीय टीम पर आठ विकेट से आसान जीत दर्ज की। इस अनुभवी तेज गेंदबाज ने कहा कि उनकी टीम के गेंदबाजों ने आईपीएल में खेलने का फायदा उठाया।

साउदी ने कहा कि मुझे लगता है कि इससे मदद मिली है। एक गेंदबाजी समूह के रूप में, मुझे लगता है कि टीम के ज्यादातर गेंदबाज आईपीएल का हिस्सा थे, इसमें तेज गेंदबाज भी शामिल हैं। मुझे लगता है कि हमें उस से सीख मिली है। हम उसी पिच पर खेल रहे हैं और अपनी उस जानकारी का इस्तेमाल कर रहे हैं। अपने अभियान के पहले मैच में पाकिस्तान से हारने के बाद, न्यूजीलैंड ने रविवार को भारत पर मनोबल बढ़ाने वाली जीत दर्ज करके  सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बढ़ाया।   

टीम को बुधवार को स्कॉटलैंड के बाद अन्य दो मैच शुक्रवार और रविवार को खेलने है। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें स्कॉटलैंड के खिलाडिय़ों के बारे में पता है, क्योंकि वह टीम बड़े टीमें के खिलाफ ज्यादा नहीं खेलती है। साउथी ने कहा कि ऐसी और भी टीमें हैं जिसके खिलाफ हम कम खेलते हैं और बहुत ज्यादा नहीं जानते हैं।