Sports

इस्लामाबाद (पाकिस्तान) : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कहा, आगामी एशिया कप 2023 के श्रीलंकाई चरण के टिकटों की बिक्री गुरुवार से शुरू होगी। पीसीबी के एक बयान में कहा, 'एसीसी पुरुष एशिया कप 2023 को आयोजन के श्रीलंका चरण के लिए मैच टिकटों की बिक्री की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। श्रीलंका चरण के पहले चरण के टिकटों की बिक्री 17 अगस्त दोपहर 12 बजे (दोपहर) पीएसटी से शुरू होगी। टिकट pcb.bookme.pk पर उपलब्ध होंगे। घोषणा एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से की जाएगी। 

श्रीलंका चरण के लिए टिकटों की बिक्री का दूसरा चरण 17 अगस्त को शाम 6:30 बजे पीएसटी से शुरू होगा। टिकटों की बिक्री के इस दूसरे चरण में 2 सितंबर को पाकिस्तान और भारत के बीच बहुप्रतीक्षित मैच शामिल होगा। श्रीलंका में फाइनल समेत 9 मैच होंगे। श्रीलंका चरण की शुरुआत घरेलू टीम द्वारा 31 अगस्त को पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश से मुकाबले के साथ होगी। 

पिछले हफ्ते पाकिस्तान में एशिया कप मैचों के टिकटों की बिक्री शुरू की गई थी। टूर्नामेंट मुल्तान में 30 अगस्त को मेजबान पाकिस्तान और नेपाल के बीच मैच के साथ शुरू होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) के अध्यक्ष जय शाह ने 19 जुलाई को एशिया कप 2023 के कार्यक्रम की घोषणा की। टूर्नामेंट 30 अगस्त को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के साथ शुरू होगा और पाकिस्तान 2 सितंबर को श्रीलंका के कैंडी में आमने-सामने होंगे। 

टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल का पालन करेगा जिसमें चार मैच पाकिस्तान और अन्य मैच भारत की मेजबानी में होंगे और कुल 9 मैच एमराल्ड आइल, श्रीलंका में होंगे। भारत ग्रुप ए में है जिसमें पाकिस्तान और नेपाल भी हैं, जबकि ग्रुप बी में बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान शामिल हैं। टूर्नामेंट की शुरुआत पाकिस्तान के मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से होगी। भारत अपने अभियान की शुरुआत 2 सितंबर को कैंडी में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। वे अपना दूसरा ग्रुप स्टेज मैच 4 सितंबर को नेपाल के खिलाफ उसी स्थान पर खेलेंगे। 

सुपर फोर चरण के मैच 6 सितंबर को लाहौर में संबंधित समूहों में ए 1 और बी 2 पक्षों के बीच टकराव के साथ शुरू होंगे। बाकी मैच श्रीलंका के कोलंबो में होंगे। 17 सितंबर को फाइनल कोलंबो में होगा। टूर्नामेंट आईसीसी क्रिकेट विश्व कप को ध्यान में रखते हुए 50 ओवर के प्रारूप में आयोजित किया जाएगा जो 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में आयोजित किया जाएगा। श्रीलंका मौजूदा एशिया कप चैंपियन है, जिसने पिछले साल खिताब जीता था। उन्होंने कुल छह खिताब जीते हैं जबकि कुल 7 खिताबों के साथ भारत टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल टीम रही है।