Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान ने कहा कि भारत के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने का अनुभव टीम को आगामी टी20 विश्व कप में मदद करेगा। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत ने तीसरे टी20 में अफगानिस्तान को दूसरे सुपर ओवर में हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की। 

रोहित शर्मा और रिंकू सिंह के बीच 190 रनों की साझेदारी के दम पर भारत ने पहली पारी में 4 विकेट पर 212 रन बनाए जिसमें भारत के कप्तान ने रिकॉर्ड तोड़ पांचवां टी20 शतक लगाया। इसके बाद अफगानिस्तान ने जादरान, रहमानुल्लाह गुरबाज़ और गुलबदीन नैब के अर्धशतकों से स्कोर बराबर कर लिया। पहले सुपर ओवर में दोनों टीमों ने 16-16 रन बनाए। हालांकि भारत ने दूसरे सुपर ओवर में 11 रन बनाकर और मेहमान टीम को सिर्फ 1 रन पर आउट करके मैच जीत लिया। 

मैच के बाद बोलते हुए जादरान ने कहा कि उनका ध्यान श्रृंखला की सकारात्मकताओं पर है। उन्होंने कहा कि यह अनुभव टीम को 2024 टी20 विश्व कप में मदद करेगा। टी20 विश्व कप में ग्रुप सी में अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, युगांडा और पापुआ न्यू गिनी के साथ रखा गया है। उन्होंने कहा, 'हम समग्र प्रदर्शन से खुश हैं। हमने अच्छा क्रिकेट खेला। दुर्भाग्य से हम सुपर ओवर में हार गए। हमें इस सीरीज से काफी सकारात्मक चीजें मिलीं और यह अनुभव हमें आगामी टी20 विश्व कप में मदद करेगा।' 

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने भारत जैसी बड़ी टीम के खिलाफ इतना अच्छा कभी नहीं खेला। उन्होंने कहा, 'लड़कों ने इन 3 खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। हमने टी20 में इस तरह की क्रिकेट कभी नहीं खेली, खासकर भारत जैसी बड़ी टीम के खिलाफ और बल्लेबाजी विभाग में भी। वास्तव में खुशी। हम इस श्रृंखला से कुछ सकारात्मक चीजें लेंगे और टी20 विश्व कप में थोड़ा सुधार करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे।' 

गौर हो कि 2024 टी20 विश्व कप वेस्टइंडीज और यूएसए में आयोजित किया जाएगा जिसमें 1 जून से शुरू होने वाले मार्की टूर्नामेंट में 20 टीमें भाग लेंगी।