Sports

मैनचेस्टरः लंबे समय से महेन्द्र सिंह धोनी को एकदिवसीय क्रिकेट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज माना जाता है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन का मानना है कि इंग्लैंड के जोस बटलर मौजूदा समय में पूर्व भारतीय कप्तान से आगे निकल गए हैं। बटलर अभी शानदार फार्म में है और उन्होंने एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया पर इंग्लैंड की 5-0 की जीत में अहम भूमिका निभाई। 

श्रृंखला के पांचवें मैच को उन्होंने अकेले दम पर नाबाद 110 रन की पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलायी। बटलर ने इस श्रृंखला में शतकीय पारी के अलावा नाबाद 91 और नाबाद 54 रन की पारियों के बूते 275 रन बनाए। पेन खुद भी विकेटकीपर है और बटलर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘वह अच्छा है, मौजूदा समय में बहुत अच्छा है। वह एकदिवसीय में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज है। मुझे नहीं लगता है कि दुनिया में उसके स्तर का कोई दूसरा विकेट कीपर बल्लेबाज है।’’ 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘धोनी भी अच्छे खिलाड़ी है , लेकिन मौजूदा समय में बटलर अपने सर्वश्रेष्ठ फार्म में है। वह एकदिवसीय मैच को अच्छे से समझते हैं। उन्हें अपने मजबूत पक्ष के बारे में पता है।’’ आईपीएल में खेलने के बाद बटलर के खेल में काफी बदलाव आया है। राजस्थान रायल्स टीम लिए उन्होंने आईपीएल में लगभग 600 रन बनाये थे।