Sports

गुवाहाटी: जीत की दहलीज पर जाकर भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी20 मैच में एक रन से पराजय का सामना करना पड़ा जिससे श्रृंखला में उसका 0.3 से सफाया हो गया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 119 रन बनाए जिसके जवाब में भारतीय टीम 118 रन ही बना सकी। 

PunjabKesari
भारत को आखिरी ओवर में तीन रन की जरूरत थी और मिताली राज 32 गेंद में 30 रन बनाकर खेल रही थी लेकिन वह दूसरे छोर पर रह गई और केट क्रास के आखिरी ओवर में उन्हें एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला। भारती फुलमाली (13 गेंद में पांच रन) ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंद बेकार की और चौथी गेंद पर आउट हो गई। नई बल्लेबाज अनुजा पाटिल ने भी अगली गेंद पर बड़ा शाॅट खेलने की कोशिश की जबकि स्ट्राइक मिताली को देनी चाहिए थी। इस प्रयास में वह स्टम्प आउट हो गई।

PunjabKesari
छह गेंद में तीन रन के बाद अब भारत को एक गेंद में तीन रन चाहिए थे और शिखा पांडे एक ही रन बना सकी। मिताली दूसरे छोर पर यह ड्रामा देखती रह गई। इससे पहले कार्यवाहक कप्तान स्मृति मंधाना ने 39 गेंद में 58 रन बनाए जिसमें आठ चौके और एक छक्का शामिल था। इससे पहले इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 119 रन बनाए। टैमी ब्यूमोंट और डेनियले वियाट ने 51 रन की साझेदारी की। भारत को पहले मैच में 41 रन और दूसरे में पांच विकेट से पराजय झेलनी पड़ी थी।  

.
.
.
.
.