Sports

स्पोर्ट्स डेक्स : वर्ल्ड कप नजदीक है और साथ ही क्रिकेट प्रमियों का उत्साह भी बढ़ रहा है। जहां, इस बार विश्व कप का प्रबल दावेदार भारत को माना जा रहा है। वहीं, इंग्लैंड भी भारत के साथ कदम से कदम मिलाए हुए हैं। लेकिन इस बार का विश्व कप सिर्फ इसलिए खास नहीं रहने वाला क्योंकि सबकी नजर भारतीय टीम पर टिकी होंगी बल्कि इस कारण भी अहम होगा क्योंकि ये 5 ओपनिंग जोड़ियां अपनी धमाकेदार पारी से सभी को हैरान कर सकती हैं। आइए जानते हैं इन जोड़ियों और इनकी परफाॅर्मैंस के बारे में - 

मार्टिन गुप्टिल और कोलिन मुनरो

PunjabKesari

न्यूजीलैंड ये दो प्लेयर साथ में बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो किसी भी टीम पर भारी पड़ सकते हैं। गुप्टिल ने 167 वनडे मैचों में 6293 रन बनाए हैं। इसमें 639 चौके और 159 छक्के शामिल हैं। दूसरी तरफ मुनरो की बात करें तो उन्होंने 50 इनिंग्स में 46 मैच खेले हैं। इस दौरान मुनरो ने 25.29 की औसत के साथ 1138 रन बनाए हैं। 

शिखर धवन और रोहित शर्मा

PunjabKesari

भारतीय क्रिकेट टीम के फेमस खिाड़ियों में से एक शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी जब भी मैदान में उतरी है तो कमाल दिखाया है। ऐसा हम नहीं बल्कि उनके द्वारा बनाए गए रिकाॅर्ड बोल रहे हैं। वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली जोड़ियों में धवन-रोहित की जोड़ी चौथे नम्बर पर हैं। इन्होंने 96 वनडे मैच खेले हैं और इसमें दोनों ने रिकाॅर्ड 4318 रन बनाए। इस दौरान इनकी उच्चतम पार्टनशिप 210 रनों की रही है। 

बाबर आजम और इमाम उल-हक

PunjabKesari

पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाम ने अक्तूबर 2017 में वनडे क्रिकेट में कदम रखा था और अब तक वह 21 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान इमाम ने 1090 रन बनाए जिसमें 5 शतक भी शामिल हैं। जहां तक बात बाबर की है तो इन्होंने 59 वनडे मैचों में 51.29 की औसत के साथ 2462 रन अपने खाते में जोड़े हैं। 

जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स

PunjabKesari

साउथ अफ्रीका में जन्में और इंग्लैंड के लिए खेलने वाले रॉय ने अब तक 70 वनडे में 2536 रन बनाए और इस दौरान इनकी ओसत 37.85 रही है। वहीं, हेल्स भी इसके करीब ही हैं जिन्होंने अब तक 67 वनडे मैचों में 2314 स्कोर अपने खाते में जोड़े हैं। इन दोनों की जोड़ी भी प्रतिद्वंदी टीम पर पूरी तरह से दबाव बनाने में मुख्य भूमिका निभा सकती है। 

एलेक्स कैरी और आरोन फिंच

PunjabKesari

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट कैरी की बात करें तो वह वनडे के नए खिलाड़ी हैं। उन्होंने अब तक 9 मैच खेले हैं और 246 रन बनाए हैं। हालांकि आरोन फिंच का अनुभव गेंदबाजी करने वाली टीम के पसीने छूड़ा सकता है।जहां तक फिंच के स्कोर कार्ड की बात है तो उन्होंने 99 वनडे खेलते हुए 3444 रन बनाए हैं।