Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से खेला जाना है। भारतीय टीम मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है। यही वजह है कि पहले टेस्ट मैच के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ी भी न्यूज़ीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड बना सकते हैं। आइए डालते हैं नज़र उन रिकॉर्ड्स-

विराट कोहली 

PunjabKesari
विराट पहले टेस्ट मैच में 11 रन बना लेते हैं तो वह पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को टेस्ट में रनों के मामले में पीछे छोड़ देंगे। विराट के इस समय टेस्ट में 7202 रन हैं जबकि गांगुली के 7212 रन हैं। अगर वह इस रिकॉर्ड को तोड़ देते हैं तो वह टेस्ट  भारत के पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे।

इशांत शर्मा

PunjabKesari

इशांत शर्मा के लिए भी यह टेस्ट मैच काफी खास होगा। इशांत अपने टेस्ट क्रिकेट में 300 विकेट लेने से मात्र 8 विकेट दूर हैं जिससे वह भारत के 300 विकेट कल्ब के सदस्य बन जाएंगे। वह एसा करने वाले भारत के छठे गेंदबाज बन जाएंगे। 

रविंद्र जडेजा

PunjabKesari

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भी पहले टेस्ट मैच में रिकॉर्ड बना सकते हैं। अगर वह मैच में बल्लेबाजी के दौरान छक्का लगा देते हैं तो उनके टेस्ट क्रिकेट में 50 छक्के हो जाएंगे।

उमेश यादव

 PunjabKesari
तेज गेंदबाज उमेश यादव भी अपने टेस्ट क्रिकेट करियर के एक और मुकाम को छू सकते हैं। अगर उन्हें टीम में खेलने को मौका दिया गया तो वह अपने 150 विकेट पूरे कर सकते हैं। उनको 150 विकेट पूरे करने के लिए 8 विकेट की जरूरत है।        

.
.
.
.
.